बड़ी खबरें

गिद्धौर : कुमार सुरेन्द्र सिंह स्टेडियम में जलजमाव, खिलाड़ियों का प्रैक्टिस है बाधित

News Desk | Abhishek Kumar Jha】:-

गिद्धौर में एक तो पहले से ही खेल मैदान की कमी है, ऊपर से बारिश ने खिलाड़ियों के उत्साह के साथ साथ मैदान को भी प्रभावित कर दिया है।
बात हो रही है Gidhaur स्थित कुमार सुरेन्द्र सिंह (Kumar Surendra Singh Stadium Gidhaur) की जहां के मैदान में में पानी जमा होने के कारण खिलाड़ियों का प्रैक्टिस बाधित है। दरअसल स्टेडियम के इस मैदान में पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण जगह जगह जलजमाव है।

स्टेडियम में जमा पानी◆ फ़ोटो - सोनू मिश्र

गौरतलब है कि Gidhaur के इस स्टेडियम में हर वर्ग के लोग खेल प्रैक्टिस, सैर व एकांत के लिए हर रोज सुबह-शाम पहुंचते हैं। अधिकांशतः संख्या खिलाड़ियों व प्रतियोगि परीक्षाओं के लिए फिटनेस का अभ्यास करने पहुचते हैं, पर मैदान में पानी जमा व इसके निकासी न होने से स्थानीय खिलाड़ी अपने खेल का अभ्यास और प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, इससे इनकी प्रतिभा भी कुंठित हो रही है।
गिद्धौर में बीते 3 दिनों से हल्की हलकी बारिश का पानी खेल स्टेडियम के आधे से ज्यादा ग्राउण्ड में जमा हो गया है। इसको लेकर खेल स्टेडियम प्रांगण में भर आए गंदे पानी के निकासी के ठोस इंतजाम किसी भी स्तर से फ़िलहाल नहीं किए गए हैं, परिमाणतः अभ्यास के लिए पहुंच रहे खिलाड़ी मैदान का कोई सूखा हिस्सा तलाश कर अपना प्रैक्टिस करते हैं।
 बताया जाता है कि इसके लिए न तो बजट है और ना ही इसके लिए कहीं अलग से फंड आता है, लिहाजा गिद्धौर का यह एक मात्र स्टेडियम का रखरखाव बारिश में राम भरोसे ही होता है।
विदित हो, कुमार सुरेन्द्र सिंह स्टेडियम, गिद्धौर में खेल प्रतियोगिताएं, सास्कृतिक कार्यक्रम के साथ सामाजिक गतिविधियों का भी आयोजन होते आया है, लेकिन कोरोना अवधि में  बारिश के पानी से पटा यह स्टेडियम खिलाड़ियों, व प्रैक्टिशनर के अभ्यास करने में व्यवधान उतपन्न कर रही है, जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं।