बड़ी खबरें

जमुई : समाहरणालय में जन सौजन्य से बने हरियाली पार्क का DM ने किया उद्घाटन

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

पर्यावरण से प्रेम और जन सहभागिदारी का आदर्श नजारा... बुधवार को कुछ ऐसा ही माहौल रहा समाहरणालय परिसर में, जहां जन सौजन्य से निर्मित हरियाली पार्क का विधिवत उद्धघाटन करने डीएम धर्मेन्द्र कुमार एवं एसपी डॉ. इनामुल हक़ मेंगनु पहुंचे।


मौके पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने कहा कि हरियाली पार्क बनाने में स्थानीय लोगों का योगदान रहा है। इसे फलीभूत करने में लोगों ने पर्सनल फंडिंग भी की है। डीएम ने बताया कि शुरुआत 101 पेड़ लगाकर की जाएगी, जिसमें सभी स्थानीय लोग मौजूद रहेंगे ताकि लोगों में पौधरोपण को लेकर उत्सुकता बनी रहे। डीएम श्री कुमार ने कहा कि इस पार्क का उपयोग स्थानीय लोगों के अलावा समाहरणालय के कर्मी, पत्रकार, व स्थानीय लोग भी कर सकेंगे।


 मौके पर एसपी डॉ. एनामुल हक मेंगनु ने पार्क के साफ सफाई और जोर दिया। इस दौरान जिले के आलाधिकारियों द्वारा पेड़ लगा कर जिले वासियों को पर्यावरण से जुड़ने का संदेश दिया। वहीं बताया गया कि यहां दुर्लभ पेड़ पौधों का रोपण किया जाएगा, आगामी भविष्य में यहां सौन्दर्यकरण का भी कार्य होता रहेगा।
>> देखिये वीडियो -


इस अवसर पर  एसडीओ लखिन्द्र पासवान, एसडीपीओ रामपुकार सिंह, डीएफओ सत्यजीत कुमार, सहित कई पुलिस बल व जिले के अधिकारी सोशल डिस्टनसिंग बनाकर इस आयोजन में अपनी उपस्थिति  दर्ज की।