बड़ी खबरें

सोनो में ऑनर किलिंग : पिता ने 16 वर्षीय पुत्री की हत्या कर शव को दफनाया, हुई गिरफ्तारी

Sono/Jamui News (कुणाल किशोर) :-  प्रखंड के दहियारी (Dahiyari) निवासी रवि रजक की 16 वर्षीय बेटी अंजली कुमारी को बुधवार की देर रात्रि हत्या कर उसके शव को दफना दिए जाने के मामले ने जिले में बढ़ते अपराध को बेपर्दा कर दिया है।  पुलिस ने थाना क्षेत्र के दहियारी में ऑनर किलिंग (Honor Killing) मामले में  16 साल की इस किशोरी की हत्या कर देने के मामले में उसके पिता रवि रजक को गिरफ्तार किया है। सोनो प्रखंड के इस मामले ने पिता-पुत्री के संबंधों को भी एक अलग संज्ञा दी है।


बताया जाता है कि गांव के ही एक युवक से प्रेम संबंध (love affairs) चल रहा था। अंजली के परिजन इस प्रेम संबंध के खिलाफ थे। इसी वजह से बुधवार की रात्रि को अंजली की हत्या कर दी गई और उसके शव को कपड़े के थैले में भरकर गांव से तकरीबन दो किलोमीटर दूर झांझी नदी (jhanjhi river) के किनारे जरलाही सिमर श्मशान घाट में ले जाकर जमीन के नीचे दफन कर दिया गया। गुरुवार की सुबह पुलिस को इस बात की जानकारी मिली। अवर निरीक्षक  मृत्युंजय कुमार पंडित व CIAT जवानों ने मृतका अंजली के पिता से कड़ाई से पूछताछ की तो घटना का उद्भेदन हुआ।

मामले की संक्षिप्त वीडियो देखिए >> 

-
शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया
-
  अंचलाधिकारी अनिल कुमार चौबे की देखरेख में थानाध्यक्ष राजेश कुमार, अवर निरीक्षक मृत्युंजय कुमार पंडित, सहायक अवर निरीक्षक राम प्रकाश राम व सीआईएटी जवानों ने ग्रामीणों के सहयोग से उक्त शमशान घाट से जमीन के नीचे दफन किए गए शव को बाहर निकाला और आवश्यक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम (postmortem) के लिए जमुई भेज दिया।

बोले थानाध्यक्ष आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी है पुलिस
-
इस संदर्भ में सोनो थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया है कि पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है। मृतका के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है। मामला ऑनर किलिंग का है।
वहीं झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन (Jhajha DSP Bhaskar Ranjan) बताते हैं कि प्रेम प्रसंग में ऑनर किलिंग का मामला सामने आ रहा है, जिसमें नाबालिग की हत्या कर शव दफनाया गया। ऑनर किलिंग के इस मामले नाबालिग के पिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

No comments