बड़ी खबरें

गिद्धौर पहुंचे DM ने की आपात बैठक, जानिए कहां बना आइसोलेशन वार्ड

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के निर्देशन पर कोरोना के बढ़ते संक्रमण के आलोक में जिला पदाधिकारी ने अपनी चहल कदमी तेज़ कर दी है।

प्रधान सचिव के पत्र के आलोक में आघातयोग्य व्यक्ति के लिए आवासन एवं कम्युनिटी किचन को लेकर डीएम धर्मेंद्र कुमार शुक्रवार को गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर एक आपात बैठक आयोजित की। बैठक में सीएस डॉ. विजयेंद्र सत्यार्थी, बीडीओ गोपाल कृष्णन, पीओ नरेश कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरूप चौधरी ने मुख्य रूप से भाग लिया।
डीएम के इस इस आवश्यक बैठक में उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव को लेकर किये जा रहे बचाव कार्यो की गहनता से जांच की। इसके बाद प्रखंड के पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं, उन्होंने बीडीओ गोपाल कृष्णन से आइसोलेशन सेंटर के बारे में जानकारी प्राप्त की।

इसके बाद गिद्धौर के महाराज चन्द्र चूड़ विद्यामंदिर  के मैदान में अवस्थित शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान में आइसोलेशन वार्ड व्यवस्थित करने को लेकर बीडीओ को निर्देशित किया। डीएम ने कहा कि जो भी व्यक्ति दूसरे राज्य से आये है, उन्हें सतर्कता बरतने हेतु आइसोलेशन केंद्र मे रखकर उनकी जांच कराए, यदि उनमे 14 दिनों के अंदर कोरोना के लक्षण दिखाई देते है तो अविलंब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाय।