Merit Go

Breaking News

मांगोबंदर : संगठनात्मक एकता बनाने को लेकर ब्राह्मण महासभा का हुआ आयोजन

मांगोबन्दर/खैरा (न्यूज़ डेस्क) :-  जिले के खैरा प्रखंडान्तर्गत सुप्रसिद्ध मांगेश्वरनाथ मंदिर मांगोबंदर के प्रांगण में रविवार को ब्राह्मण एकता सह जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के अध्यक्ष गोपाल शरण पांडेय द्वारा किया गया।


 इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध चिकित्सक डा॰ एस॰एन झा, डा॰सुधीन्द्र नाथ मिश्र, डा॰विजयकांत मिश्र,वरिष्ठ वकील शिशिर दूबे,चंद्रशेखर शर्मा उपाध्याय,शिक्षक वीरेन्द्र उपाध्याय,विद्वान पंडित आचार्य उदयभानु पांडेय एवं आचार्य दिलीप पांडेय उपस्थित थे। शुरूआती भाषण में गोपालशरण पांडेय ने बताया कि संगठन की एकजुटता हेतु हमसभी लोगों को आर्थिक मोर्चे पर सशक्त होने हेतु राशि का संकलन करना आवश्यक है, जिसके लिए हमसभी को एकजुट होना पड़ेगा। वहीं डा॰एस एन झा ने ब्राह्मणों के विकास हेतु शिक्षा पर ध्यान देने को कहा, जिसके लिए आर्थिक रूप से पिछड़े ब्राह्मण बच्चों को सहायता करने की लोगों से अपील की।


भाषण के दौरान डा॰सुधीन्द्र नाथ मिश्र एवं डा॰विजयकांत मिश्र ने भी लोगों से समाजिक एकजुटता बनाने की अपील की। वरिष्ठ वकील शिशिर दूबे एवं चंद्रशेखर शर्मा ने समाजिक विकास हेतु राजनीति में प्रतिनिधित्व करने हेतु एक साथ चलते हुए उचित स्थान बनाने पर विशेष बल दिया। इलाक़े के जाने माने शिक्षक वीरेन्द्र उपाध्याय ने संगठनात्मक एकता बनाने के लिये आपसी सामंजस्य स्थापित करने एवं द्वेष, ईर्ष्या हटाकर लोगों को एकजुट होने को कहा। इस कार्यक्रम में संगठन के दर्जनों सदस्यों ने भी भाषण के दौरान समाजिक एकजुटता बनाने हेतु अपनी बातों से लोगों को अवगत कराया।


धन्यवाद भाषण के दौरान इलाके के विद्वान पंडित आचार्य उदयभानु पांडेय ने प्रत्येक वर्ष इस कार्यक्रम को करने की लोगों से अपील की; जिससे लोगों के विचारों को एक मंच एवं एक मत साझा करने का मौका मिल सके। कार्यक्रम को सफल बनाने में सचिव उपेन्द्र तिवारी, सक्रिय सदस्य आचार्य दिलीप पांडेय, उमाशंकर पांडेय, राजीव उपाध्याय, परशुराम पांडेय, मन्टु तिवारी के अलावे सैकड़ों की संख्या में संगठन के लोग उपस्थित थे।

Input :-(शुभम मिश्र, मांगोबंदर )