Breaking News

अलीगंज : हाईस्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे डीईओ, कई शिक्षक मिले अनुपस्थित

अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) :- Edited by-Abhishek.

बुधवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु ने अलीगंज प्रखंड के +2 हाईस्कूल सोनखार का औचक निरीक्षण किया। जिला शिक्षा पदाधिकारी अलीगंज पहुँचने की सूचना मिलते ही विद्यालय से फरार रहने वाले शिक्षकों में दिन भर हड़कंप मचा रहा।

 डीईओ ने स्कूल में घंटो शिक्षको से पुछताछ किया। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने स्कूल पहुँचते ही शिक्षकों के उपस्थिति पंजी की जांच की। जहां कुल 18 शिक्षकों में से चार शिक्षक बिना सूचना  के अनुपस्थित पाये गये। विद्यालय से बिना सूचना के अनुपस्थित रहने वाले में राधिका कुमारी, प्रकाश सिन्हा, उमेश प्रसाद, भुवनेश्वर प्रसाद यादव, जबकि सतीश कुमार छुट्टी की आवेदन देकर अनुपस्थित थे ।

विद्यालय में मात्र 28 छात्र ही उपस्थित देख डीईओ भड़क गये और प्रभारी को कड़ी  फटकार लगाते हुए कहा कि अभिभावकों की बैठक बुलाकर बच्चों को स्कूल भेजने की अपील करें, जबकि विद्यालय में नामांकन की संख्या लगभग 400 है। डीईओ ने विद्यालय में शिक्षकों से कहा कि बेसिक पढ़ाई नही करे किताब से छात्रों को पढ़ाने की नसीहत दी। उन्होंने  शिक्षकों से कहा कि ज्ञान बाँटने से ज्ञान की बढ़ोतरी होती है। उन्होंने कक्षा नवम में जाकर बच्चों को पढ़ा रहे शिक्षक से भी पुछताछ करते हुए बच्चों को पढ़ाने  के कई  तरीकों की विस्तृत जानकारियाँ दी। 
डीईओ ने प्रभारी से विद्यालय में संचालित सरकारी योजनाओं की भी समीक्षा करते हुए सभी शिक्षकों को आपसी सामंजस्य, सौहार्द के साथ अनुशासित तरीके से विद्यालय संचालित करने की सलाह दी। मौके पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मो. कमरुद्दीन, प्रभारी एच एम सुरेश प्रसाद, एच एम नागेश्वर  प्रसाद सहित विद्यालय के शिक्षक व बच्चे उपस्थित थे।