Merit Go

Breaking News

बिहार के सुदूर गांव में 50 हेल्थ कैंप लगाने के लक्ष्य के साथ अरनव मीडिया ने प्रारंभ किया नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच अभियान


सेंट्रल डेस्क [अक्षय कुमार] :
चिमकी बुखार से 200 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद मुजफ्फरपुर पूरी दुनिया की नजर में है.अरनव मीडिया ने आज से मुजफ्फरपुर जिले में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर की शुभारंभ की. भारतीय विकास मिशन के बैनर तले पटना ग्रीन हाउसिंग प्रा. लि. के सौजन्य से राज ट्रामा सेंटर, बैंक कॉलोनी, लेन नंबर-1, गोला रोड पटना के सहयोग से इवेंट ऑर्गेनाइजर अरनव मीडिया एंड इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा आज 7 अगस्त को वैशाली थाना अंतर्गत बखड़ा बाजार मुजफरपुर के पास अवस्थित रघवा छपरा गांव में दिल्ली और पटना के चिकित्सकों की टीम डॉ विजय राज सिंह के नेतृत्व में निशुल्क जांच शिविर व दवा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 

इस कैंप में 5000 मरीजों का स्वास्थ्य जांच किया गया। आयोजक  भूषण कुमार सिंह बबलू, डॉक्टर विजय राज सिंह, गंगा बचाओ आंदोलन के प्रणेता विकास चंद्र, गुड्डू बाबा, राधा कृष्ण बिल्डर्स के प्रबंध निदेशक संजय प्रताप सिंह, समाजसेवी सुजीत रमन सिंह, अरनव मिडिया एंड इंटरटेनमेंट के अनूप नारायण, समाजसेवी विवेक विश्वास उपस्थित थे. इस अवसर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. शिविर में 15 से ज्यादा विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक भी उपस्थित थे. इस अवसर पर डॉ विजय राज सिंह ने बताया कि 7 अगस्त को प्रारंभ हो रहा है.

 यह अभियान पूरे एक साल तक चलेगा. इस अभियान से जुड़ने के लिए समान विचारधारा के लोग संपर्क कर सकते हैं. साथ ही साथ अपने गांव में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कराने वाले लोग भी हमसे संपर्क कर सकते हैं. इस अभियान का प्रिंट मीडिया पार्टनर लोकप्रिय दैनिक समाचार पत्र छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस है. कार्यक्रम के आयोजक भूषण कुमार सिंह बबलू ने बताया कि यह अभियान आगे भी अनवरत चलता रहेगा. बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी इस तरह के स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जाएंगे. कार्यक्रम के ऑर्गेनाइजर अनूप नारायण ने बताया कि बिहार में स्वास्थ्य सेवाएं काफी बदतर स्थिति में ऐसे दौर में जब बाजारवाद पूरी तरह से हावी हो गया है. बिहार के सुदूर गांव में 50 कैंप आयोजित किए जाने हैं