Merit Go

Breaking News

अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेकर मोहम्मद शमी ने रच दिया इतिहास

पटना/स्टेट डेस्क | अनूप नारायण :
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। मोहम्मद शमी के वनडे करियर की ये पहली हैट्रिक है। इसके अलावा इस वर्ल्ड कप में किसी भी गेंदबाज द्वारा ली गई ये पहली हैट्रिक है मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप 2019 के 28वें मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ कुल 9.5 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने 40 रन देकर 4 विकेट झटके। इस पारी में उन्होंने एक ओर मेडन भी फेंका। वहीं, आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ना केवल हैट्रिक ली बल्कि टीम इंडिया को एक रोमांचक मैच में जीत भी दिलाई।

आपको बता दें, इस वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने अपना पहला ही मैच खेला था। भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी को टीम में जगह मिली। पिछले वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी मोहम्मद शमी ने दिखा दिया वे किस तरह के गेंदबाज हैं। 
मोहम्मद शमी से पहले टीम इंडिया की ओर से वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड चेतन शर्मा के नाम था। चेतन शर्मा ने 1987 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट चटकाए थे। वहीं, वर्ल्ड कप के इतिहास में मोहम्मद शमी हैट्रिक लेने वाले दसवें गेंदबाज बन गए हैं।