Breaking News

अलीगंज : होली को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित, डीजे पर रहेगी पाबंदी




अलीगंज | चंद्रशेखर सिंह (Edited by- अभिषेक कुमार झा) :-

होली पर्व को लेकर आपसी सद्भाव व शांति बनाये रखने को ले रविवार को चंद्रदीप थाना परिसर में थानाध्यक्ष  राजीव कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए अंचलाधिकारी ने कहा कि होली त्योहार आपसी भाई चारे व शांति  सद्भाव का प्रतीक है। इस पर्व को शांति सद्भाव के साथ उत्सवी माहौल में मनाने की अपील किया| उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक सद्भाव में यदि किसी भी हुडदंगी द्वारा खलल डालने का प्रयास किया जाता है तो उस प्रशासन द्वारा कड़ी कारवाई की जाएगी। यह आपसी भाईचारे का पर्व में कोई परेशानी नही हो इसके लिए 12 गांव को चिंहित कर लिया गया है,और मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है।शान्ति बहाल कायम रहे इसके लिए सभी लोगों की सहभागिता जरूरी है।थानाधयक्ष राजीव कुमार ने कहा कि डीजे पर पूर्ण पाबंदी है, और फिरभी डीजे बजते मिलते हैं तो जब्त कर सीधे डीजे संचालक व डीजे बजवाने वाले पर एफआईआर कर दी जाएगी, और डीजे संचालक को जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने  कहा कि थाना क्षेत्र के दोनों सीमाओं पर चेक पोस्ट बना दिया गया है। हर वाहनों को जांच कर ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा। शराब माफिया पर पुलिस की पैनी नजर है।
इसके लिए लगातार छापामारी किया जा रहा है| पुलिस सादे लिवास में भी जगह -जगह पर तैनात रहकर उच्चको पर विशेष नजर रखेगी।उन्होंने लोगों से कहा कि अश्लील गानों से बचें ताकि हमारे समाज पर बुरा प्रभाव न पड़े।पुलिस गश्ती तेज कर सुदुर ग्रामीण क्षेत्रों में छापेमारी अभियान को तेज कर दिया गया है। भीड़ -भाड़ वाले इलाकों  चौक-चौराहे पर विशेष चौकसी रखी जाएगी। उन्होंने  कहा लोकसभा को लेकर क्षेत्र में आचार संहिता लागू  है। पुलिस अवरोध निरीक्षक श्यामल किशोर ने कहा कि होली जाति ,धर्म से परे सामाजिक समरसता के साथ संपन्न कराने के लिए पुलिस को सभी लोग सहयोग करें ।कहीं भी गड़बड़ी दिखे तो तुरंत थाने को सुचित करें, गड़बड़ी फैलाने वाले को बखशा नही जाएगा।
बैठक में मौजूद लोगों ने भी अपने क्षेत्रों की समस्याओं को विस्तार पूर्वक रखा।मौके पर एसआई कृष्ण कुमार यादव,नुनु टुडू, मुखिया दिलीप रावत,देवनंदन यादव,सरपंच राजेश मालाकार,समाजसेवी रविशंकर सिंह, चंद्रशेखर आजाद,मो नौशाद,मो अशरफ,मो जहांगीर,रामाकात सिंह, रामनरेश सिंह, मुखिया प्रतिनिधि अनवर इकबाल,मनोज मेहता,विनोद यादव ,मो मकसूद खान सहित बड़ी संख्या मे प्रखंड  के विभिन्न  पंचायतों के जनप्रतिनिधि, समाजसेवी व बुद्धिजीवियों उपस्थित थे।