Breaking News

जमुई : राजकीय पॉलिटेक्निक के बैनर तले चलाया गया स्वच्छता अभियान


[जमुई | शुभम् कुमार]
3 अक्टुबर को राजकीय पॉलिटेक्निक जमुई में स्वच्छता अभियान चलाया गया. इस स्वच्छता अभियान का नेतृत्व कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल राकेश रंजन ने किया जिसमें कॉलेज के सभी शिक्षकों और छात्रों ने बढ़-चढ कर हिस्सा लिया.

एप्प इनस्टॉल करें >> क्लिक करें

इस मौके पर सभी शिक्षकों और छात्रों ने अपने हाथों में झाड़ू और डस्टबीन लिए कॉलेज कैंपस के इर्द-गिर्द सफाई की और लोगों के बीच स्वच्छता का संदेश दिया. इस मौके पर वाइस प्रिंसिपल राकेश रंजन ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जब हम स्वच्छ होगें तभी हमारा गाँव, समाज और देश स्वच्छ होगा. तब जाकर हम एक स्वच्छ भारत का निर्माण कर पाने में सफल होगें. वहीं शिक्षक पंचम कुमार ने कहा कि गंदगी समाज मे फैली बहुत सारी बिमारियों की जड़ है और अगर इन बिमारियों पर जीत पानी है तो हमें खुद को और समाज को स्वच्छ बनाना होगा. हमें स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करना होगा. स्वच्छ समाज के निर्माण से ही देश का विकास सम्भव है.
स्वच्छता अभियान के अंत मे सभी शिक्षकों और छात्रों ने देश और समाज को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया. सफाई के दौरान छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखा गया. इस स्वच्छता कार्यक्रम में वाइस प्रिंसिपल के साथ शिक्षक पंचम कुमार, संजीत कुमार, अभिषेक गुप्ता, रणधीर सहित कॉलेज के सभी छात्र-छात्राएँ और शिक्षक सम्मलित थे.