Breaking News

6/recent/ticker-posts

मैट्रिक रिजल्ट 2017 : उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर ने दिया शत-प्रतिशत परिणाम

बेहतरीन शिक्षण व्यवस्था, उच्च शिक्षित एवं अनुभवी शिक्षकों द्वारा कुशल मार्गदर्शन एवं विद्यार्थियों के कठिन मेहनत की बदौलत शिक्षा के क्षेत्र में शानदार उपलब्धियां हासिल करते हुए अपनी विशिष्ट पहचान कायम करने वाले गिद्धौर स्थित उन्नति क्लासेज़ शिक्षण संस्थान ने एक बार फिर से कामयाबी का परचम लहराया है। उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर जमुई जिले के सर्वश्रेष्ठ शिक्षण संस्थानों में से एक है। एक वर्ष पूर्व शुरू हुए इस संस्थान ने एक वर्ष के भीतर ही गिद्धौर जैसे छोटे से गांव में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। इस वर्ष बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में इस संस्थान से केवल दो विद्यार्थियों ने परीक्षा की तैयारी की थी जिसमे से दोनों ही ने बेहतर अंकों को साथ सफलता हासिल की है। 
(किशोर कुमार दास का अंकपत्र)
गीता देवी और प्रभु रविदास के लाडले किशोर कुमार दास ने  66.8% अंक प्राप्त कर प्रथम श्रेणी और शोवा देवी और उमेश रावत की लाडली ज्योति कुमारी ने 57.8% अंक प्राप्त कर द्वितीय श्रेणी से सफलता हासिल कर अपने माता-पिता तथा शिक्षकों का नाम रौशन किया है।
(ज्योति कुमारी का अंकपत्र)
उन्नति क्लासेज़ की निदेशक अपराजिता सिन्हा ने इन दोनों विद्यार्थियों के साथ-साथ दसवीं में पास होने वाले सभी छात्र-छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं तथा जिन्होंने फेल किया है उन विद्यार्थियों को सकारात्मक तरीके से फिर से मेहनत और लगनपूर्वक पढ़ाई करने की बात कही। अपराजिता ने कहा कि असफल विद्यार्थियों को हार नहीं माननी है और फिर से मेहनत करनी है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए उन्नति क्लासेज सदैव प्रयत्नशील है। 10वीं-12वीं में असफल हुए विद्यार्थियों को नए बैच के लिए 30 जुलाई तक फीस में 50% डिस्काउंट पर प्रवेश दिया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें >> CBSE 12th Result : उन्नति क्लासेज़ के अनिकेश 66.2% अंक के साथ प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण
  उपलब्धियों की दास्तान लिखने वाले इस शिक्षण संस्थान ने इसी वर्ष सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षा में भी बेहतरीन रिजल्ट दिया है। यहाँ से बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र अनिकेश कुमार ने सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 66.2% अंक प्राप्त कर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए और उन्नति क्लासेज़ का मान बढ़ाया।

बड़ी खबर >> उन्नति क्लासेज़ ने रचा कीर्तिमान, ओलंपियाड में सलोनी बनी जिला टॉप

इस संस्थान की विशेष बात यह रही की कम विद्यार्थी होते हुए भी यहाँ से शत-प्रतिशत रिजल्ट मिले हैं। इनके साथ-साथ निचली कक्षा के विद्यार्थी भी अपने विद्यालय की परीक्षाओं में अच्छे अंक एवं श्रेणी से उत्तीर्ण हो रहे हैं।

(प्रभात कुमार)
~गिद्धौर        |         04/07/2017, मंगलवार 
www.gidhaur.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ