ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर सेंट्रल स्कूल में रमेश चंद्र सिंह मेमोरियल एजुकेशनल इंस्टीट्यूट का हुआ शुभारंभ

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 1 जुलाई 2024, सोमवार : गिद्धौर सेंट्रल स्कूल परिसर में रमेश चंद्र सिंह मेमोरियल एंड चेरेटिबल ट्रस्ट द्वारा आरसी मेमोरियल इंस्टिट्यूट का रविवार को शुभारंभ किया गया. इस मौके पर शिक्षण संस्थान का  उदघाटन के के एम कॉलेज जमुई के प्राचार्य डाॅ. चंद्रमा सिंह के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया. इस उदघाटन समारोह के मौके पर उन्होंने कहा कि रमेश चंद्र सिंह मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किया जा रहा यह प्रयास ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक सराहनीय प्रयास है.

उन्होने संस्थान के निदेशक अविनाश कुमार सिंह के इस सार्थक प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि गिद्धौर जैसे छोटे कस्बे के लिए देश विदेश के विभिन्न शैक्षणिक क्षेत्र सिविल सेवा सेना, तकनीकी सेवा से सहित अन्य कई तरह के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी को लेकर इस इलाके के छात्रों के लिए यह इंस्टिट्यूट आने वाले समय में मिल का पत्थर साबित होगा. मैं शिक्षा के क्षेत्र में ऐसे किये जा रहे प्रयास का सदैव पक्षधर रहा हूं जरूरत पड़ने पर अपना योगदान भी देने का प्रयास करूंगा.

वहीं उन्होंने मौके पर गुगल मीट के माध्यम से जुड़े देश विदेश के विभिन्न शिक्षण संस्थानों द्वारा इस संस्थान को सहयोग देने वाले गणमान्य की भी सराहना की है जिन्होंने ग्रामीण इलाके के बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में मदद का बीड़ा उठाया है. मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि यह संस्थान  शिक्षा के क्षेत्र में आने वाले दिनों में यहां के विद्यार्थियों के लिए मिल का पत्थर साबित होगी.
PROMOTIONAL 
कार्यक्रम को अमेरिका में तकनीकी सेवा से जुड़े वीरेंद्र कुमार ने भी संबोधित किया उन्होंने कहा कि मैं बिहार का निवासी हूं, बिहार में शिक्षा, रोजगार के क्षेत्र में इस संस्थान के माध्यम से बच्चों को एक बेहतर प्लेटफॉर्म देना चाहता हूं.

वहीं गुगल मीट के माध्यम से आईए बिहार के संस्थापक सह लेफ्टिनेंट कर्नल आशीष दुबे ने कहा कि बिहार में हर तरह की संभावनाएं है सिर्फ उसे सजाने और सवारने की जरूरत है.
 इसी उद्देश्य से इस संस्थान से जुड़कर मैं भी इस शिक्षा के क्षेत्र में अपना योगदान दे रहा हूं.

वहीं  भारतीय सेना के कर्नल विष्णु शाही ने बच्चों  एवं उनके अभिभावक को शिक्षा और रोजगार पाने को लेकर अपने अनुभव को साझा किया एवं शिक्षा एवं रोजगार से जुड़े कई महत्वपूर्ण बिंदुओं की जानकारी दी. कार्यक्रम को  बीएसएफ के कमांड इन सेकेंड अजय कुमार ने  कहा कि बच्चों को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का अवसर प्रदान करें. एक साकारात्मक पहल से सब कुछ हासिल किया जा सकता है. 
PROMOTIONAL 
वहीं संस्थान के मार्गदर्शक मंडल के सदस्य आईआईटियन एल.बी.मिश्रा, निदेशक, शिवाय ऐकेडमी पटना ने बच्चों को इंजीनियरिंग एवं अन्य परीक्षाओं की तैयारी को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी. इस मौके पर सदस्य रूपेश कुमार, विवेक रंजन, करिश्मा सिंह, कोमल सिंह, विनीत लक्ष्मी, रुपा सिंह इत्यादि ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्थान के निदेशक अविनाश कुमार ने कहा कि  गिद्धौर जैसे पिछड़े इलाके में बच्चों को शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में एक बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध कराने का यह छोटा सा प्रयास है. संस्थान के समन्वयक सह शिक्षक शशिकांत शर्मा ने कहा कि इस संस्थान के माध्यम से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना हमसबों का मूल उद्देश्य है.

इस मौके पर कार्यक्रम में रमेश चंद्र सिंह मेमोरियल वेल्फेयर ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी बिनोद कुमार सिंह उर्फ पन्ना सिंह, विवेकानंद सिंह, कंचन सिंह, चिंटू सिंह, समाजसेवी जंगली चौरसिया, अभिभावक प्रवीण पांडेय,ज्योति केशरी सहित कई गणमान्य इस संस्थान के उदघाटन समारोह में मौजूद थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ