ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

झाझा विधायक दामोदर रावत ने किया गिद्धौर सीएचसी का निरीक्षण, दिए सुधार के निर्देश

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 22 जून 2024, शनिवार : गिद्धौर के दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर शनिवार को झाझा विधायक एवं सूबे के पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने अस्पताल की प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अजिमा निशात को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए व्यवस्थाओं में शीघ्र सुधार करने की बात कही।

विधायक दामोदर रावत ने जिला स्वास्थ्य पदाधिकारी डॉ कुमार महेंद्र प्रताप से दूरभाष पर बात कर दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को होने वाली असुविधाओं और सेवाओं में बरती जा रही खामियों से अवगत कराया और इसके निस्तारण हेतु निर्देश दिया।
PROMOTIONAL 
झाझा विधायक व सूबे के पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने कहा -
अस्पताल की साफ–सफाई और स्वास्थ्य सेवाओं में कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। पुराने चादरों में खून के छींटे लगे हैं, उन्हें ही बार-बार बिछा दिया जा रहा है, उन्हें बदलने के लिए निर्देश दिया गया है। मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, जांच, एक्सरे, दवाइयों की उपलब्धता बनी रहे, इसपर ध्यान देना है। लैब में सभी जांच हो जाए, ताकि मरीजों को बाहर न जाना पड़े, समय पर सही उपचार मिले, इन सब पर ध्यान देने के लिए अस्पताल प्रबंधन से कहा गया है।


बता दें कि विगत कुछ दिनों से दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्था की खबरें लगातार सामने आ रही थीं, जिसके बाद अब विधायक दामोदर रावत द्वारा संज्ञान लेते हुए अस्पताल का निरीक्षण किया गया है। इससे यहां की कमियों में सुधार आने की उम्मीद जगी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ