ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : जिला परिषद की विशेष बैठक में कई प्रस्तावों पर लगी मुहर


जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 12 जून 2024, बुधवार :
जमुई जिला परिषद की विशेष बैठक बीते मंगलवार को जिप अध्यक्ष दुलारी देवी की अध्यक्षता में जिला परिषद भवन के प्रशाल में आहूत की गई, जिसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। बैठक के आरंभ में कार्यपालक पदाधिकारी सुमित कुमार ने पुष्प गुच्छ देकर अभ्यागतों का स्नेहिल अभिनंदन किया। परंपरा के अनुरूप सदस्यों ने भी कार्यपालक पदाधिकारी का हृदयतल से स्वागत किया और उनके मृदु व्यवहार की सराहना की।

बैठक में ग्रामीण विकास विभाग के फैसले के आलोक में मनरेगा के क्रियान्वयन पर जोर दिया गया। इसके तहत काम शुरू कराए जाने की बात कही गई। गांव में सिंचाई की व्यवस्था के लिए बड़े जलाशयों एवं नहरों का निर्माण एवं मरम्मति हेतु इसे जरूरी बताया गया। जिला परिषद के लिए निर्धारित योजनाओं को जल संरक्षण, भूमि संरक्षण, वानिकी को मनरेगा गाइडलाइंस के तहत जमीन पर उतारे जाने पर बल दिया गया ताकि ग्रामीण लाभांवित हो सकें। इसके अलावे कई प्रस्ताव पर चर्चा की गई और उन पर सर्वसम्मति से मुहर लगाई गई।

उपाध्यक्ष राकेश कुमार, सुनील पासवान, विभा सिंह, दीपिका कुमारी, अनिता देवी, रीता देवी, सालोमी मुर्मू, मीरा देवी, लक्ष्मी देवी, जुबैदा खातुन, जयमंती तरूण, पुष्पा देवी, रेणु देवी, कुमारी गुड़िया, चंपा देवी, धर्मदेव यादव, अनिल प्रसाद साह, गोविंद चौधरी आदि सदस्य बैठक में उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ