ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : जिला जज ने की राष्ट्रीय लोक अदालत के तैयारी की समीक्षा, 13 जुलाई को होगा आयोजन

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 27 जून 2024, गुरुवार : जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में व्यवहार न्यायालय स्थित उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में सरकार के विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों की अहम बैठक आहूत की गई, जिसमें आगामी 13 जुलाई को निर्धारित राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी की विस्तार से समीक्षा की गई। 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राकेश रंजन, एडीजे पवन कुमार, अतुल सिंहा, अमरेंद्र कुमार आदि संबंधित अधिकारी बैठक में उपस्थित थे। वहीं वन विभाग मुंगेर एवं जमुई प्रक्षेत्र के प्रतिनिधि, जिला पंचायती राज विभाग, खनन, विद्युत, माप तौल, श्रम, दूरसंचार, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, नगर परिषद के पदाधिकारियों ने भी बैठक में हिस्सा लिया और जरूरी जानकारी साझा की।

जिला जज ने संबंधित विभाग को मामलों को चिन्हित कर वादियों को नोटिस करने का निर्देश देते हुए कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत का व्यापक स्तर पर प्रचार- प्रसार किया जाना चाहिए ताकि हर लोग इससे वाकिफ हो सकें। उन्होंने संबंधित विभागों को ज्यादा से ज्यादा मामलों के निष्पादन करने के लिए  सक्रिय होने का निर्देश दिया।

उन्होंने पक्षकारों को इसके लिए खास तौर पर प्रेरित किए जाने का संदेश देते हुए कहा कि विभाग वादों के निस्तारण में लचीला रुख अपनाएं। जिला जज ने बिजली एवं खनन विभाग को ऐसे वादों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया , जिसमें पक्षकारों के द्वारा जुर्माना की राशि का भुगतान कर दिया गया है। उन्होंने इन मामलों को तत्काल प्री सिटिंग में निष्पादित करने का निर्देश  दिया।

 उन्होंने राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रचार-प्रसार हेतु सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को  निर्देश देते हुए कहा कि प्रमुख जगहों पर बैनर लगाकर इस कार्यक्रम को जनता तक पहुंचाएं। ग्राम पंचायत स्तर पर लंबित वादों में पक्षकारों को सूचना देते हुए मामले के निष्पादन के लिए जिला पंचायत राज विभाग को तेजी लाने का निर्देश दिया। जिला जज ने नामित विभागों से आग्रह करते हुए कहा कि वे तत्परता से मामलों के निष्पादन में रुचि लें और इसे सफल बनाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ