ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : तपती गर्मी में पर्यावरण के प्रति जागरूक करने सरारी गांव पहुंची साइकिल यात्रा

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 19 मई 2024, रविवार : जब तपमान 40 डिग्री से ऊपर हो और लोग इस तपती गर्मी में जहाँ अपने घर में दुबके पड़े रहते है, वही जमुई के युवा द्वारा भी पर्यावरण जागरूकता अभियान जो अभियान छेड़ा है वो अब भी इस भीषण गर्मी में भी नही रुका। साईकिल यात्रा एक विचार, जमुई मंच के बैनर तले अपने 437 वे यात्रा के क्रम में साईकिल यात्रा निकाली गई जो जमुई सदर प्रखंड से 7 किलोमीटर दूर सरारी ग्राम में जा कर समाप्त किया गया। 
PROMOTIONAL
इस अवसर पर सदस्य अजीत कुमार द्वारा बताया गया की पृथ्वी के बढ़ रहे ताप को संतुलित करने के लिए सबसे आवश्यक है पौधों का रोपण किया जाना। हमें अपने जनसंख्या के अनुपात को समझते हुए प्रत्येक व्यक्ति का दो पौधों का रोपण किया जाना चाहिए ताकि हम अपनी आगामी पीढ़ियों को सुरक्षित जीवन दें सके। हमारे पूर्वज हमेशा पर्यावरण के लिए चिंतित थे आज हमें उसी परम्परा पर कार्य करते हुए ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करना चाहिए। 

सदस्य विनय कुमार तांती ने कहा की पौधे जीवनदाता होते है, जीवन के संतुलन के लिए पर्यायवरण का संतुलित होना नितांत आवश्यक है इसीलिए हमें हर अवसरों पर पौधारोपण करना चाहिए।
PROMOTIONAL
संजय कुमार ने बताया की हम अपनी अच्छी जीवन जीने के लिए अच्छी शिक्षा ग्रहण करते है उसी प्रकार स्वस्थ रहने के लिए प्रकृति का भी स्वस्थ रहना आवश्यक है, इसके लिए हमें जहाँ भी बेकार जमीन मिले वहाँ पौधा रोपण कर देना चाहिएl यह हमसे थोड़ी सी सेवा लेकर जीवन भर स्वस्थ रखते है।
आज की यात्रा में उपस्थित हरेराम कुमार सिंह, अजीत कुमार, विनय कुमार तांती, संजय कुमार, राहुल कुमार, ग्रामीण विकाश पासवान, घनश्याम पासवान, चमेली देवी, रानी देवी, आदित्य कुमार, आयुषी कुमारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ