ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

बिहार : राज्यपाल ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टी बढ़ाने का दिया निर्देश

पटना/बिहार (Patna/Bihar), 22 मई 2024, बुधवार : शिक्षा विभाग ने बिहार के तमाम सरकारी स्कूलों में 15 मई तक गर्मी की छुट्टी निर्धारित की थी। यह छुट्टी समाप्त होने के बाद सभी नामित विद्यालय 16 मई से खुल गया है। सुबह छः बजे से शैक्षणिक कार्यों का संचालन किया जा रहा है जो अपराह्न 01:30 तक चल रहा है। लेकिन अभी भी भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप में घर से बाहर निकलना मुश्किल है। इससे बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर चिंतिंत हैं। उन्होंने मुख्य सचिव को सरकारी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी जून के पहले सप्ताह तक बढ़ाने का निर्देश दिया है।

राज्यपाल के प्रधान सचिव ने इस बाबत मुख्य सचिव को पत्र भेजा है। जिसमें इस बात का जिक्र है कि बिहार में भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप से लोग परेशान हैं। ऐसे में शिक्षा विभाग ने 15 मई तक बच्चों को गर्मी की छुट्टी दी है। अभी गर्मी कम नहीं हुई है। भीषण गर्मी के बीच स्कूलों को खोल दिया गया है। आग उगलने वाली धूप और तपती गर्मी से बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है। बच्चों की तकलीफ को देखते हुए राज्यपाल स्कूलों में गर्मी की छुट्टी बढ़ाना चाहतें हैं। उन्होंने सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी जून के पहले सप्ताह तक बढ़ाने को कहा है ताकि बच्चों , अभिभावकों और शिक्षकों को भीषण गर्मी से राहत मिल सके और वे स्वस्थ रह सकें।

अब देखने वाली बात होगी कि राज्यपाल की चाहत और उनका निर्देश कितना रंग लाता है ? मुख्य सचिव कब आदेश निर्गत करते हैं और सरकारी स्कूल कब तक बंद रहता है ?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ