Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए हुई शांति समिति की बैठक

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 23 मार्च 2024, शनिवार : होली पर्व पर अस्त्र-शस्त्र के साथ अगर किसी ने हुड़दंग मचाया तो उसे सबक सिखाया जाएगा। अस्त्र-शस्त्र के उपयोग और प्रदर्शन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। रात 10 बजे तक ही लाउडस्पीकर बज सकेंगे। मुखौटे पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। जबरदस्ती चंदा वसूलने पर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों पर जिला प्रशासन की पैनी नजर रहेगी।
     
अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी ने समाहरणालय के संवाद कक्ष में आयोजित शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही। उन्होंने आगे कहा कि त्यौहार में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने शांति समिति की बैठक बुलाई है।
इस बैठक के जरिए समाज के लोगों को होली और अन्य त्यौहारों को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने का संदेश दिया जा रहा है। शराबबंदी लागू है। कोई व्यक्ति अगर हुडदंग करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध लागू रहेगा। अफवाह से बचें और उल्लास के वातावरण में पर्व को मनाएं।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश सुमन ने कहा कि सोशल मीडिया पर खास निगाह रखी जाएगी। संवेदनशील जगहों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। किसी भी अप्रिय घटना की सूचना तुरंत दें , विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। होली त्यौहार के दौरान तेज रफ्तार चलाने वाले वाहनों का चिंहाकन किया जाएगा और उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुखौटा लगाकर घूमने वालों पर भी सख्त कार्रवाई होगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। हुडदंग करने वालों पर भी निगरानी रखी जाएगी। किसी भी तरह का अशांति फैलाने पर कार्रवाई होगी।
जमुई जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के महासचिव शंकर साह ने कहा कि होली का त्यौहार रंगों का त्यौहार है जो हम सबके जीवन में खुशियां बिखेरते हुए जिंदगी को रंगमय बनाता है। सभी से आग्रह है कि सौहार्द्रपूर्ण ढंग और भाईचारे के भाव के साथ त्यौहार मनाएं। उन्होंने जिला प्रशासन से सार्वजनिक स्थानों पर विद्युत व्यवस्था एवं साफ-सफाई कराए जाने का अनुरोध किया। साथ ही पर्याप्त पानी की व्यवस्था भी किए जाने की बात कही।
   
प्रमुख जन मो. अशरफ , मो. हिजबुर रहमान , जियाउल रसूल गफारी , मासूम रजा , जमुई जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष नीतीश साह , नितेश केशरी , राज्य उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार समेत समाज के प्रमुख जन बैठक में उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ