Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी को लेकर प्रशासनिक पदाधिकारियों की हुई बैठक

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 2 अप्रैल 2024, मंगलवार : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राकेश रंजन की अध्यक्षता में व्यवहार न्यायालय स्थित न्याय सदन के प्रशाल में विभिन्न प्रशासनिक पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई , जिसमें अगामी 11 मई को निर्धारित राष्ट्रीय लोक अदालत को पुनः ऐतिहासिक रूप से सफल बनाने का निर्णय लिया गया। वन विभाग , विद्युत , श्रम , मापतौल , खनन एवं दूर संचार विभाग के पदाधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया और राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने की बात कही।
सचिव राकेश रंजन ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विगत 09 मार्च को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत ने रिकॉर्ड मामलों का निष्पादन कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इस अद्वितीय सफलता के लिए आप सभी धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने 11 मई को निर्धारित राष्ट्रीय लोक अदालत में भी ज्यादा से ज्यादा वादों के निस्तारण के लिए खास रणनीति बनाने की बात कही। सचिव ने इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार किए जाने के साथ नामित वादों की सूची बनाने और इसकी सूचना संबंधित पक्षकारों को हस्तगत कराए जाने पर बल दिया। साथ ही प्री सिटिंग के जरिए इसके निस्तारण किए जाने की भी बात कही।
उन्होंने जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी को 11 मई को तय राष्ट्रीय लोक अदालत का समुचित प्रचार- प्रसार किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि इसकी सफलता के लिए प्रचार रथ निकाला जाना चाहिए। सचिव ने बताया की जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश का निर्देश है कि हम पिछले राष्ट्रीय लोक अदालत से ज्यादा मामलों का निष्पादन कर अगामी राष्ट्रीय लोक अदालत को एक अलग पहचान दें।

उन्होंने इसके लिए अभी से तैयारी में जुट जाने की अपील की। मौके पर प्रशिक्षु सिविल जज समेत कई संबंधित जन उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ