Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : एसबीआई शाखा में अग्निशमन कर्मियों ने किया मॉक ड्रिल, समझाया आग से बचाव का तरीका



जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 14 मार्च 2024, गुरुवार : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) जमुई शाखा में आग से बचाव के लिए गुरुवार को अग्निशमन कर्मियों ने मॉक ड्रिल कराई। मॉक ड्रिल के माध्यम से बैंक के अधिकारियों , कर्मचारियों , ग्राहकों और सुरक्षा कर्मियों को आग से बचाव की जानकारी दी गई।


अग्निशमन विभाग के कर्मी हवलदार अधिकारी राम बहादुर राम के कुशल निर्देशन में आग से बचाव के लिए मॉक ड्रिल कराई गई। हवलदार ने बैंक परिवार के साथ ग्राहकों और सुरक्षा कर्मियों  को बताया कि बैंक में आग से बचाव के लिए लगाए उपकरण को समय-समय पर जांच करते रहें। अमूमन साल में दो बार जांच कराना जरूरी है। आग लगने पर सबसे पहले अग्निशमन यंत्र में लगी पिन को निकालकर आग बुझाएं। उन्होंने बैंक परिवार समेत अन्य संबंधित जनों को आग लगने पर फौरन अग्निशमन दल को सूचना देने के लिए प्रेरित किया।


मुख्य प्रबंधक मलय सौरभ ने अग्निशमन कर्मियों के द्वारा दी गई जानकारी को अत्यंत लाभकारी करार देते हुए कहा कि बैंक परिवार इसे आत्मसात करें और किसी भी तरह की अनहोनी से बचाव के लिए सजग एवं सचेत रहें। प्रबंधक रश्मि कुमारी, उप प्रबंधक राजुल कुमार समेत पूरा बैंक परिवार इस अवसर पर उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ