Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : साप्ताहिक यात्रा में पुलवामा के शहीदों को साइकिल यात्रा ने दी श्रद्धांजलि

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 20 फरवरी 2024, मंगलवार : बीते रविवार को साइकिल यात्रा एक विचार द्वारा साप्ताहिक रविवारीय यात्रा के तहत 424वीं यात्रा में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद जवान के सम्मान में अपनी यात्रा समर्पित किया गया। इस अवसर पर घनवेरिया ग्राम के निजी जमीन परिसर में एक पौधा शहीदों के नाम कार्यक्रम के तहत से 20 पौधा रोपण किया गया।
साथ ही मंच द्वारा लगाए गए पौधा का ग्राम के युवाओ ने पौधा को सुरक्षित रखने का प्रण भी लिया गया। ताकि उनके बलिदान को हम हमेसा अपने स्मृति में रखेगें। इसके पूर्व साईकिल यात्रियों के 8 सदस्यो द्वारा सदर प्रखंड परिसर में दो मिनट का मौन धारण कर सैनिकों की आत्मा की शांति हेतु प्राथनाएं किया गया।
मंच के सदस्य सिंटू कुमार द्वारा बताया गया कि शहीदों की याद में पौधे लगाना ही देश पर कुर्बान होने वाले वीर सपूतों को सही मायनों में श्रद्धांजलि है। अजीत कुमार द्वारा उनके स्मृति में पौधा रोपण करना उनकी बलिदान को देश हमेसा याद रखने जैसा हैं। इससे आने वाले पीढ़ी को भी इनसे प्रेरणा मिलेगी, जिससे उनके अंदर देश सेवा की भावना बढ़ सकेगी। 

उन्होंने कहा कि सैनिकों का योगदान देश में अतुलनीय है। इन्हीं के सहारे देशवासी सुरक्षित हैं। नागरिकों को चाहिए कि वे ऐसे शहीदों को याद करें और उनकी दी गई कुर्बानी की चर्चा अपने घर-परिवार में जरूर करें। सैनिक का बलिदान हम जीते जी भूल नही सकते हैं।
इस यात्रा में साइकिल यात्रा एक विचार के सदस्य हरेराम कुमार सिंह, शेषनाथ राय, आकाश कुमार, संजय कुमार, अजीत कुमार, अभिषेक कुमार, मुरारी कुमार, ओम सिंह, ग्रामीण प्रकाश सिंह, कुबेर सिंह, भोली मांझी, अमन कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ