गिद्धौर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पर्यावरण एवं पक्षी संरक्षण का दिया गया संदेश


- पक्षी महोत्सव में शामिल होने के लिए लोगों को किया गया आमंत्रित
- संस्कृति जागृति मंच के कलाकारों ने दी प्रस्तुति

गिद्धौर/जमुई (सुशांत)। गिद्धौर स्थित महावीर मंदिर परिसर में शुक्रवार को पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, बिहार सरकार के निर्देशानुसार वन प्रमंडल जमुई के सौजन्य से सांस्कृतिक जागृति मंच के कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। जिसमें दर्शकों को विशेष रूप से पर्यावरण एवं पक्षी संरक्षण के प्रति जागरूक किया गया। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पौधरोपण कर उसे सिंचित करने और पक्षियों को आश्रय देने की बात कही गई।

इस संदर्भ में संस्कृति जागृति मंच के बसंत कुमार ने बताया कि आगामी 17 से 19 फरवरी तक जमुई जिलांतर्गत नागी पक्षी अभ्यारण्य में होने वाले पक्षी महोत्सव में लोगों को आमंत्रित करने और इसके संरक्षण हेतु जागरूकता फैलाने के लिए प्रभागीय वन अधिकारी पीयूष बरनवाल के निर्देश पर जिले के सभी प्रखंडों में नुक्कड़ नाटक का मंचन किया जा रहा है।

वहीं नुक्कड़ नाटक में संस्कृति जागृति मंच के कलाकार बिरेंद्र कुमार, रंजीत कुमार, सुनील कुमार, सोनू कुमार, सुनील कुमार सुमन, हिमांशु कुमार, त्रिपुरारी कुमार, सोनी कुमारी एवं राजेश पंडित ने अपनी प्रस्तुति दी। इस मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण एवं स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post