गिद्धौर में 25 फरवरी से शुरू होगा ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट


गिद्धौर/जमुई। आगामी 25 फरवरी से गिद्धौर में ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ होगा। टूर्नामेंट का आयोजन युवक क्लब गिद्धौर के द्वारा किया जा रहा है। यह आयोजन पूर्व मंत्री व झाझा के वर्तमान विधायक दामोदर रावत के संरक्षण में होगा। आयोजन को लेकर ऑल इंडिया फुटबॉल एसोसिएशन से अनुमति भी ली गई है। ऑल इंडिया गुलाब रावत मेमोरियल टूर्नामेंट में देश के कई प्रदेश की टीम हिस्सा लेगी। राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का खेल देखने के लिए लोगों में अभी से ही उत्साह है।

वहीं कार्यक्रम को लेकर जदयू नेता शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि हर वर्ष गिद्धौर के कुमार सुरेंद्र सिंह स्टेडियम के मैदान में ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन कराया जाता है। इस बार टूर्नामेंट में भाग ले रही टीमों में विदेशी खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। टूर्नामेंट के पहले दिन 25 फरवरी को पहला मैच आर्टिलेरी फुटबॉल टीम हैदराबाद तेलंगाना और गिद्धौर फुटबॉल क्लब के बीच खेला जाएगा। दूसरे दिन 26 फरवरी को सीमा सुरक्षा बल सिलीगुड़ी और जग्गा यूनाइटेड फुटबॉल क्लब ओड़िसा के बीच मुकाबला होगा। दोनों मैच में विजयी टीम 27 फरवरी को सेमीफाइनल मैच खेलेगी। दूसरे ग्रुप में 28 फरवरी को अहबाद फुटबॉल क्लब दिल्ली एवं एमजेबी यूनाइटेड नेपाल के बीच मैच खेला जाएगा।

जबकि 29 फरवरी को एसटीएफसी कश्मीर एवं तमिलनाडु पुलिस क्लब चेन्नई के बीच मुकाबला होगा। वहीं दूसरे ग्रुप में दोनों मैच में विजयी टीम 01 मार्च को सेमीफाइनल मैच खेलेगी। 02 मार्च को एक दिवसीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन भी होगा। वहीं 03 मार्च को फाइनल मैच का उद्घाटन बिहार सरकार के मंत्री द्वारा किया जायेगा।

जदयू नेता शैलेंद्र कुमार ने आगे बताया कि शुभारंभ के मौके पर बिहार सरकार के कई मंत्री हिस्सा ले सकते हैं। कार्यक्रम लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गिद्धौर में हर वर्ष राष्ट्रीय स्तर का फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजित कराया जाता है। खेल प्रेमियों को आयोजन का इंतजार रहता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post