जमुई : साप्ताहिक रविवारीय यात्रा में खैरमा गांव पहुंची साइकिल यात्रा, किया पौधरोपण

जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 29 जनवरी 2024, सोमवार : पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रयासरत साइकिल यात्रा एक विचार द्वारा साप्ताहिक रविवारीय यात्रा के क्रम में 421वीं यात्रा सदस्यों द्वारा जमुई प्रखण्ड परिसर से निकाली गई जो सतगामा होते हुए खैरमा ग्राम तक पूर्ण की गई। इस अवसर पर मंच के सदस्यों द्वारा जमुई कॉलेज आफ फार्मेसी परिसर में पौधरोपण कर लोगो को पर्यावरण संरक्षण के लिए अपने स्तर से भी पहल करने की अपील की गई।

मंच के सदस्य अजीत कुमार द्वारा यह भी बताया गया कि पर्यावरण की रक्षा सभी को हर हाल में करनी चाहिए। जहाँ पेड़-पौधे अधिक होते हैं वहाँ का मौसम सभी जगहों से बहुत अच्छा रहता है। ग्रामीणों से अपील भी किया गया कि सभी लोग मिलकर अधिक-से-अधिक पौधे लगाएं और उनका संरक्षण भी करें।
सदस्य शेषनाथ राय द्वारा बताया गया कि जिस प्रकार हमारे पर्यावरण की लगातार क्षति हो रही है, उसे बचाने का प्रयास हर व्यक्ति का कर्तव्य है। इसमें हर किसी को आगे आना पड़ेगा। खास कर युवा पीढ़ी द्वारा आगे बढ़ कर सामूहिक रूप से सहयोग करें तो इस समस्या से निजात मिल सकती है।
इस अवसर पर मंच के सदस्य आकाश कुमार ठाकुर, अजीत कुमार, शेषनाथ राय सहित गुलशन कुमार, अमर कुमार सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post