गिद्धौर : नरसिंह लाल चौक की गली में महीनों से सड़क पर बह रहा नल-जल योजना का शुद्ध पानी



गिद्धौर/जमुई (Gidhaur /Jamui), 4 जनवरी 2024, गुरुवार : सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल के जल योजना का पाईप पिछले एक महीने से क्षतिग्रस्त हो लीक होने के कारण हर रोज सैंकड़ो लीटर पानी गली में बह कर बर्बाद हो रहा है।


गिद्धौर बाजार से कोल्हुआ की ओर जाने वाले बायपास सड़क पर नरसिंग लाल चौक के समीप रख रखाव के अभाव में नल जल योजना का मुख्य पाईप लाईन क्षतिग्रस्त हो लीकेज हो गया है। जिसकी वजह से पतसंडा पंचायत के वार्ड नंबर एक व दो को जोड़ने वाली गली में पानी बह कर बर्बाद हो रहा है।पाईप के लीकेज हो जाने से गिद्धौर बाजार सहित वार्ड नंबर एक,दो एवं तीन के कई घरों में नल जल योजना का पानी सप्लाई बिल्कुल ठप्प पड़ गाय है।


समस्या को लेकर वार्ड एक,दो व तीन के ग्रामीण नवीन झा,मनोज मिश्रा,राजेश यादव,शुरो वर्णवाल,नीरज राय,मोहन सिंह भदौरिया,प्रमोद राय,निवास राय,गणेश राय,बबलू पांडे,डब्लू पांडे,प्रीतम ठाकुर,अंजू देवी,कुमकुम देवी बताते हैं कि लगभग एक महीने से सुबह और शाम पानी सप्लाई के वक्त प्रेशर रहने के कारण शुद्ध जल गली नली में बहकर बर्बाद हो रहा है।जिसकी वजह से हम वार्ड वासियों को अपने अपने घरों से निकलने में भी घोर कठिनाइयों का सामना करना पड है।


जबकि कई बार पीएचईडी विभाग के कर्मियो व जेई को इसकी सूचना दूरभाष पर दी गई है। लेकिन आज तक लीकेज पाईप को दुरुस्त करने की जहमत विभाग ने नही उठाई है।जिसकी वजह से हर रोज भारी मात्रा में शुद्ध पानी बर्बाद हो रहा है। वार्ड वासियों ने पीएचईडी विभाग से लीकेज पाईप लाईन को अविलंब दुरुस्त करने की मांग की है।  


पीएचईडी, गिद्धौर के जेई ओमप्रकाश कुमार ने इस संदर्भ में कहा कि पाईप क्षतिग्रस्त हो लीकेज होने की कोई सूचना मुझे नही है।अगर लिखित शिकायत मिलेगी तो इसे दुरुस्त करवाने का प्रयास किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post