जमुई में दो राजस्व कर्मियों को डीएम ने किया सस्पेंड, नियमों की अवहेलना करने पर लिया एक्शन


जमुई/बिहार, 6 दिसंबर 2023, बुधवार। जिलाधिकारी राकेश कुमार ने राजस्व से संबंधित कार्यों में विभागीय नियमों की अनदेखी किए जाने के आरोप में लक्ष्मीपुर अंचल के राजस्व कर्मी निरंजन कुमार सिंह और इसी अंचल में प्रतिनियुक्त एक और राजस्व कर्मी पंकज कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने इसी संदर्भ में लक्ष्मीपुर के अंचल अधिकारी को राजस्व कर्मी द्वय के विरुद्ध प्रपत्र " क " गठित कर इसे तुरंत समर्पित किए जाने का निर्देश दिया है ताकि अग्रेतर कार्रवाई की जा सके। डीएम के सख्त रुख के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि राजस्व कर्मी निरंजन कुमार सिंह विभागीय कार्यों के संचालन में यथोचित सहयोग नहीं कर रहे थे। उनके द्वारा दाखिल खारिज समेत अन्य सरकारी कार्यों में भी लापरवाही बरती जा रही थी। जीरो टॉलरेंस की नीति के अंतर्गत उनपर एक्शन लिया गया है।
उन्होंने लक्ष्मीपुर अंचल में प्रतिनियुक्त राजस्व कर्मी पंकज कुमार की चर्चा करते हुए कहा है इनपर भी लापरवाही , अनियमितता और जमाबंदी पंजी में छेड़छाड़ का आरोप है। इन्हें इसके तहत निलंबित किया गया है।

डीएम ने तल्ख लहजे में कहा कि कर्तव्य में गंभीर लापरवाही , कर्तव्यहीनता एवं आमलोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने जिले के तमाम अधिकारियों एवं कर्मियों को कार्य में कोताही , शिथिलता , लापरवाही और अनियमितता से दूर रहने का निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिकूल सूचना मिलने पर विधि सम्मत कार्रवाई तय है। डीएम ने इस मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति अख्तियार किए जाने का ऐलान किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post