ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर बाजार में धनतेरस पर रही रौनक, जमकर हुई खरीददारी, दुकानदारों के खिले चेहरे

- बर्तन, जूलरी और वाहनों की जमकर हुई खरीदारी
- दुकानदारों ने दिए डिस्काउंट ऑफर और उपहार
- खूब बिके चांदी के सिक्के, चांदी की लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां 

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 10 नवंबर 2023, शुक्रवार : धनतेरस पर शुक्रवार को गिद्धौर बाजार में पूरे दिन रौनक बनी रही। लोग बर्तनों और अन्य सामानों की खरीदारी में जुटे रहे। इससे दुकानदारों के चेहरे खिले दिखाई दिए। सुबह से ही बाजार में लोगों की चहल-पहल दिखाई दी। दिवाली पर्व से दो दिन पहले मनाए जाने वाले धनतेरस के इस पर्व पर खरीदारी को शुभ माना जाता है। खासकर बर्तनों व जूलरी के अलावा नए वाहनों और उपकरणों की खरीद अधिक होती है। त्योहार के मद्देनजर भी बाजार में प्रशासनिक व्यवस्था शून्य नजर आई। भीड़ को देखते हुए भी पुलिसकर्मियों की तैनाती नहीं की गई थी। इससे बाजार में बेतरतीब खड़े वाहनों की वजह से लोगों को भीषण जाम की समस्या का सामना करना पड़ा।

दुकानदारों ने अपनी दुकानों को विशेष रूप से सजाया हुआ था। ये दुकानें खरीदारों को अपनी ओर आकर्षित कर रही थीं। अधिकतर महिलाएं मंगलवार को पूजा सामग्री व दीपक खरीदतीं दिखाई दी। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने अपने घरों को सजाने की सामग्री की जमकर खरीदारी की। हालांकि, सामान महंगे होने के बावजूद लोगों ने स्वदेशी सामानों की खरीदारी की।
वहीं, इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानदार उत्तम रावत, बसंत बरनवाल, विकास सिंह, योगेंद्र कुमार ने बताया कि पिछले तीन वर्षों की तुलना में इस बार दिवाली पर अधिक खरीदारी हो रही है। पर्व को लेकर डिस्काउंट ऑफर और उपहार आदि की व्यवस्था भी की गई है। इसके अलावा शहर के सुरेंद्र स्वर्णकार, शैलेश, पप्पू स्वर्णकार आदि जूलरों ने बताया कि धनतेरस पर्व पर लोगों ने जमकर चांदी के सिक्के, चांदी की लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां आदि खरीदीं।

इसके अलावा धनतेरस पर वाहनों के शोरूम पर बुकिंग के लिए लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। शोरूम मालिकों ने लोगों को पूर्व से बुक वाहनों की डिलीवरी भी दी। लोगों का मानना है कि धनतेरस पर खरीदारी करना शुभ होता है। 
गिद्धौर बाजार में लोग बर्तन, जूलरी और चांदी के लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां खरीदते दिखे। बर्तनों और जूलरी की खरीद को इस त्योहार पर अहम माना जाता है। इस कारण बर्तनों और जूलरी की दुकानों पर ज्यादा भीड़ थी। इनके अलावा दिवाली पूजन के लिए मिट्टी की मूर्तियां व अन्य सामान के साथ-साथ घरों को सजाने वाले आर्टिफिशियल फूल व अन्य सजावट का सामान भी जमकर बिका।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ