ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : मौरा में कलश यात्रा के साथ आरंभ हुआ श्री श्री 108 इंद्रदेव भगवान पूजन समारोह

- पूजन समारोह में भक्तिमय हुआ माहौल
- ईश्वर की भक्ति में लीन हुए क्षेत्र के श्रद्धालु

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 10 नवंबर 2023, शुक्रवार : गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत मौरा गांव के घनश्याम मंदिर प्रांगण में श्री श्री 108 प्रति इंद्रदेव भगवान पूजन समारोह बुधवार को कलश यात्रा के साथ आरंभ हो गया. इस पूजन समारोह के अवसर पर मौरा क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गयी. इस पूजन के शुभारंभ को लेकर आयोजित हो रहे कलश यात्रा में क्षेत्र के 275 कुंआरी कन्याओं ने कलश शोभा यात्रा में भाग लिया.

यह कलश शोभा यात्रा मौरा गांव के घनश्याम मंदिर प्रांगण से धनिया ठीका, बंधौरा से होकर नगर भ्रमण करते हुए दुर्गा मंदिर के समीप पवित्र उलाय नदी घाट से पावन जल को इकट्ठा कर पूजन स्थल तक पहुंची, शोभा यात्रा के दौरान पूजन समारोह को लेकर कलश यात्रा में भाग ले रही कन्याओं द्वारा कई भक्ति नारों के साथ गांव के ग्रामीणों को भक्तिरस धारा में डुबो दिया व धर्मं एवं सद्कर्म के मार्ग पर गांव वासीयों को चलने कि प्रेरणा दी. पूजन को लेकर लाल पताके के साथ कलश यात्रा का विहंगम दृश्य देखा गया. वहीं पूजन समारोह को लेकर ग्रामीणों में काफी उत्साह देखा गया.
उक्त इंद्रदेव पूजन की जानकारी देते हुए आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि गांव की सुख,समृद्धि व खुशहाली के लिए श्री श्री 108 प्रति इंद्रदेव पूजन समारोह का आयोजन सामाजिक सहयोग से करवाया जा रहा है. पूजन को पुरी नेम निष्ठा एवं वेद मंत्रोच्चार के साथ सम्पन्न कराने को लेकर विद्वान आचार्य द्वारा पूजन को सम्पन्न कराया जाएगा. इस पूजन को लेकर आयोजन समिति के सदस्यों ने प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीणों से अंश दान कर पुण्य का भागी बनने की भी अपील की.
इस मौके पर कलश यात्रा में आयोजन समिति के मौरा मुखिया धनराज यादव,पंचायत समिति दुखन यादव उप मुखिया पति प्रमोद कुमार यादव,चंद्रशेखर रावत बालेश्वर यादव, विजय रावत, सदानंद मोदी, नरेश दुबे, कपिल झा सहित सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र के ग्रामीण महिला पुरुष श्रद्धालु कलश यात्रा में साथ चल रहे थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ