मद्य निषेध दिवस पर मैराथन में दौड़े जमुईवासी

जमुई (Jamui), 24 नवंबर 2023, शुक्रवार : जमुई जिला प्रशासन के सौजन्य से और उत्पाद विभाग के बैनर तले मद्य निषेध दिवस के अवसर पर गुरुवार की सुबह मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। कटौना मोड़ से मैराथन दौड़ शुरू हुआ।05 किलोमीटर की दौड़ का समापन हरनारायणपुर चौक पर समारोह पूर्वक किया गया। डीएम राकेश कुमार ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन की शुरुआत की।

दर्जनों प्रतिभागी जमुई - गिद्धौर मुख्य मार्ग पर दौड़े और विभिन्न गांवों को छूते हुए हरनारायणपुर चौक पहुंचे। मैराथन दौड़ का यहीं पर समापन किया गया। इस दौरान लोगों में काफी उत्साह दिखा।अधिकारियों के साथ ही सैकड़ों की संख्या में लोगों ने दौड़ को देखा और मद्य निषेध का अनुपालन किए जाने का संकल्प लिया।
मैराथन दौड़ में सुरेंद्र कुमार ने प्रथम स्थान , टिंकू कुमार आर्यन ने द्वितीय तथा रवि कुमार रावत ने तृतीय स्थान हासिल किया और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। जिलाधिकारी ने इन्हें क्रमशः 5100 रूपए , 3100 और 2100 रूपए पुरस्कार के साथ ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। आधी आबादी का प्रतिनिधित्व कर रही सोनी कुमारी को भी सांत्वना पुरस्कार के रूप में 2100 रूपए दिए गए और उनका हौसला अफजाई किया गया।
जिला कलेक्टर राकेश कुमार ने इस अवसर पर कहा कि नशा का हुआ जो शिकार , उजड़ा उसका घर परिवार। उन्होंने मैराथन दौड़ के जरिए नशा के विरोध में जन जागरूकता अभियान चलाए जाने का ऐलान करते हुए कहा कि जिलावासी इस मुहिम को सफल बनाने में सकारात्मक सहयोग दें। डीएम ने प्रतिभागियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
जिला भूअर्जन पदाधिकारी कुमार अनुज , डीटीओ मो. इरफान , एसडीएम अभय कुमार तिवारी , नजारत उप समाहर्ता स्वतंत्र कुमार सुमन , जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आर. के. दीपक , उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर , एसडीपीओ सुधीर सुमन समेत कई अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौके पर उपस्थित थे।

जिला उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार ने कार्यक्रम का मंच संचालन किया और इसे शिखर पर पहुंचाया। उन्होंने ही धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।

Post a Comment

Previous Post Next Post