जमुई : विशेष अभियान दिवस के तहत 25 और 26 नवंबर को मतदाता सूची में जोड़े जाएंगे नाम

- सुपात्र 25 और 26 नवंबर को जुड़वायें मतदाता सूची में नाम।

- निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य जारी।

जमुई (Jamui), 24 नवंबर 2023, शुक्रवार : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राकेश कुमार के मुताबिक छूटे हुए सुपात्र लोग 25 एवं 26 नवंबर को अपने-अपने मतदान केंद्र पर जाकर सीधे प्रपत्र छः भरकर मतदाता सूची में नाम दर्ज करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि 01 जनवरी 2024 के आधार पर मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य जारी है। निर्वाचक सूची के प्रारूप का प्रकाशन बीते 27 अक्टूबर को किया जा चुका है। 27 नवंबर से 09 दिसंबर तक इस पर दावा-आपत्ति प्राप्त करना है।

विशेष अभियान दिवस के तहत 25 और 26 नवंबर को जिले के सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ उपस्थित रहेंगे। अहर्ता प्राप्त छूटे हुए 18-19 आयु वर्ग के सभी लोग मतदान केंद्र पर जाकर प्रपत्र छः भरें और अपना नाम निर्वाचक नामावली में दर्ज कराएं। उन्होंने इसे स्वच्छ और स्वस्थ लोकतंत्र के लिए अनिवार्य करार दिया।
डीएम ने सुपात्रों से अनुरोध करते हुए कहा कि वे अपने मतदान केंद्र पर पहुंचकर प्रारूप मतदाता सूची का अवलोकन करें तथा इससे नाम विलोपित करने एवं नाम में संशोधन कराने के लिए बीएलओ को निर्धारित प्रारूप में आवेदन दें।

जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी मो. नजरूल हक ने कहा कि जिले के सभी मतदान केंद्रों पर प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया है ताकि आम नागरिक इसका अवलोकन कर सकें। उन्होंने मतदान केंद्र पर ही मतदाता सूची में नाम जोड़ने , विलोपित करने या नाम में संशोधन के लिये फार्म-06 , फार्म-07 और फार्म-08 में दावा-आपत्ति दिए जाने की जानकारी दी। उन्होंने सुपात्रों से इसका लाभ लेने की अपील की।

Post a Comment

Previous Post Next Post