ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : बिटिया के 10वें जन्मदिन पर पिता ने किया रक्तदान, समाज को दिया संदेश

जमुई (Jamui), 4 नवंबर 2023, शनिवार। एक ओर जहां बेटी जन्म को लेकर रूढ़िवादी समाज में विभिन्न तरह की चर्चाएं चलती है, ऐसे माहौल में एक पिता ने बेटी जन्म को अभिशाप नहीं वरदान मानते हुए उसके 10वें जन्मदिन पर सदर अस्पताल जमुई के बल्ड बैंक में सांकेतिक रक्तदान कर बेटी के प्रति सम्मान प्रकट किया। दरअसल, गिद्धौर निवासी प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता, देहदानी व रक्तवीर कुमार सुदर्शन सिंह ने अपनी बेटी आराध्या के 10वें जन्मदिन पर अनूठी पहल करते हुए समाज को एक नया संदेश दिया है।  

रक्तदाता कुमार सुदर्शन सिंह का मानना है कि इस रक्तदान से किसी की जान बच सकती है तो यह उनकी बेटी के लिए जन्मदिन के लिए सबसे बड़ा तोहफा होगा। 
इधर, आयोजक प्रबोध जन सेवा संस्थान के सचिव सुमन सौरभ ने बताया कि, बिटिया के अवतरण दिवस पर सांकेतिक रक्तदान पिता का अनुपम उपहार है, जो उनकी बिटिया के प्रति सकारात्मक सोच को दर्शाता है। वहीं, मौजूद संस्थान से जुड़े रक्तदाता सहयोगी हरेराम सिंह, सचिन कुमार व शिवजीत सिंह ने कहा कि इस सांकेतिक रक्तदान से समाज में बेटी संरक्षण का संदेश जाता ही है, साथ ही किसी और की जिंदगी बचाने में भी मदद मिलती है।

मौजूद संस्थान से जुड़े सहयोगियों ने ऐसे मौके पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मुहिम को सफल बनाने और बेटियों को मान-सम्मान देने का आह्वान किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ