जमुई : संविधान दिवस पर रक्तदाता ने दी जीवन की सौगात, स्वैच्छिक रक्तदान से बची जान

जमुई (Jamui), 27 नवंबर 2023, रविवार : भारतीय सविधान दिवस के उपलक्ष्य पर भी रक्तदान की मुहिम जारी है,जिससे रक्त अभाव में जरूरतमंदों की रक्त जरूरतों की पूर्ति हो रही है। जानकारी मुताबिक, विगत रविवार को एक जरूरतमंद मरीज को रक्त की जरूरत पड़ी, जिसकी सूचना प्रबोध जन सेवा संस्थान की जमुई इकाई मानव रक्षक रक्तदाता परिवार को दी गई।

संस्थान से जुड़े रक्तदाता न्यू टोला मसौढ़ी निवासी श्याम शंकर प्रसाद सिन्हा के छोटे सुपुत्र राजेंद्र कुमार सिन्हा इसके लिए आगे आए और संविधान दिवस की संध्या रक्तदान कर संविधान से प्राप्त मौलिक अधिकारों के प्रति सम्मान व्यक्त किया। 
संस्थान सचिव व सामाजिक कार्यकर्त्ता सुमन सौरभ ने बताया कि, जरूरतमंद को रक्त अभाव में अपनी जान न गंवानी पड़े,उसके लिए रक्त की पूर्ति संस्थान की प्राथमिकता है। संविधान दिवस के दिन रक्तदान कर एक जरूरतमंद की जान बचाकर श्री सिन्हा ने युवा वर्गीय समाज के बीच एक उदाहरण पेश किया है। 

इधर, संस्थान से जुड़े जमुई जिला सचिव विनोद कुमार, सौरभ कुमार मिश्रा, रौशन कुमार सिंह, अनुराग सिंह, राजेश यादव, नीरज साह, सचिन कुमार, शिवजीत सिंह, सूरज कुमार सिंह, मोहम्मद शमीम ने भी इस प्रयास को मुक्त कंठ से सराहते हुए रक्तदाता श्री राजेन्द्र सिन्हा का उत्साहवर्धन किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post