गिद्धौर : छतरपुर गांव में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा में सुदामा-कृष्ण प्रसंग का किया गया वर्णन

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 24 नवंबर 2023, शुक्रवार : गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत पतसंडा पंचायत के छतरपुर गांव निवासी सबिया देवी के आवास परिसर में आयोजित कार्तिक उद्यापन महोत्सव के दौरान चल रहे श्रीमद भागवत कथा के चौथे दिन सुदामा कृष्ण चरित्र का वर्णन किया गया, जिसे सुन श्रोता भाव विभोर हो गए।

इस भागवत कथा के दौरान आचार्य प्रभाकर पाण्डेय ने कृष्ण सुदामा के प्रेम व मित्रता का कथा के दौरान वर्णन किया व किस तरह से सुदामा जी पर भगवान वासुदेव अपनी कृपा बरसायी उन प्रसंगों से कथा सुन रहे भक्तों को अवगत कराया गया।
वहीं कथा के दौरान बंगाल के सुप्रसिद्ध भजन गायक मोहन पांडेय ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति कर श्रोताओं को आनंद की अनुभूति कराते हुए भक्ति के भवसागर में डुबो दिया।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि मानवीय जीवन मे धर्म से जुड़कर ही इंसान सद्गति व सदबुद्धि को प्राप्त कर सकता है उन्होंने कहा कि धर्म के मार्ग पर चलकर ही मनुष्य गुणवान बन सकता है इसलिए जीवन में समय निकालकर ऐसे आयोजन में रुचि लेने से मनुष्य के विकारों का अंत होता है व शांति की भी शुखद अनुभूति होती है।

इस मौके पर सबिया देवी, सितावी यादव, लक्ष्मण यादव, शंकर कुमार, सुनिता देवी, अनिता देवी, ललिता देवी, मनोज यादव, श्याम वर्णवाल,राकेश कुमार के अलावे कई ग्रामीण मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post