गिद्धौर : रतनपुर के सोहजाना गांव में सड़क पर बह रहा नल जल योजना का शुद्ध पानी, जिम्मेदार बने उदासीन

रतनपुर/गिद्धौर/जमुई (Ratanpur/Gidhaur/Jamui), 26 नवंबर 2023, रविवार : बिहार सरकार राज्य के ग्रामीण इलाकों में सात निश्चय योजना के हर घर नल का जल योजना के तहत आम ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मुहैया करवाने की हर संभव कवायद में लगी है, लेकिन इन दिनों सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही योजनाएं ग्रामीण क्षेत्रों में धूल फांक रही है। जिसकी बानगी बना गिद्धौर प्रखंड का रतनपुर पंचायत का सोहजाना गांव जहां सरकार के जल नल योजना का शुद्ध पानी सप्लाई पाइप के फट जाने से सड़क पर बहकर बर्बाद हो रहा है। जिसकी सुधि लेने वाला कोई नही।
इस समस्या को लेकर सोहजाना गांव के ग्रामीण के ग्रामीण बाल गोविंद पाठक, अशोक पाठक, मनीष कुमार तिवारी, विवेक तिवारी, संजय तिवारी, शंकर तिवारी, दद्दन तिवारी, अरविंद तिवारी भगवान पाठक, पवन पाठक एवं अन्य ग्रामीण बताते हैं कि कई बार स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधियों से गुहार लगाकर थक हार चुके हैं। लेकिन किसी ने इस समस्या के निदान को ले कोई ठोस पहल नही की। लिहाजा स्थिति यह है कि सड़क पर बह रहा शुद्ध पानी क्षेत्र में जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के कार्य के प्रति उदासीनता को बता रहा है। जिसकी सुधि लेने वाला कोई नही।

कहते है कनीय अभियंता
इस संबंध में पीएचईडी के कनीय अभियंता ओमप्रकाश कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ग्रामीणों से इस संबंध में जानकारी मिली है। संवेदक को अविलंब इस समस्या का निदान करने का निर्देश दिया गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post