ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर मेला में नाव झूला पर झूलने के दौरान गिरा युवक, पटना ले जाने में हुई मौत

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 26 अक्टूबर 2023 : जमुई जिलांतर्गत गिद्धौर में लगे मेले में बीते बुधवार की देर रात नाव पर झूला झूलने के दौरान एक युवक अनियंत्रित होकर गिर गया। जिसमें उसे गंभीर चोटें आईं। वहां मौजूद स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से आनन फानन में उसे स्थानीय दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां मौजूद चिकित्सक डॉ. विपुल कुमार द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल जमुई रेफर कर दिया गया।

जमुई ले जाए जाने के बाद इलाज के क्रम में उसकी हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद चिकित्सकों की सलाह पर उसे पटना ले जाया गया, जहां पहुंचते ही उसकी मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान गिद्धौर प्रखंड के महुली निवासी लक्ष्मी साव के 18 साल के पुत्र सुमन कुमार के रूप में हुई है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बीते बुधवार रात के 10 बजे के करीब यह हादसा हुआ। वहीं झूले से गिरने का युवक का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें साफ नजर आ रहा है कि नाव के झूले पर झूला झूलने के दौरान पीछे बैठा एक युवक लोहे की रॉड से टकरा जाता है। जिसके बाद वह वहीं पर गिर जाता है।
इस घटना के बाद नाव पर सवार अन्य लोगों ने शोर मचाया, तब जाकर नाव को रोककर उसे इलाज के लिए ले जाया गया। जमुई के सदर अस्पताल में उसके गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सक ने प्रारंभिक इलाज के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया। पटना पहुंचते ही युवक की मौत हो गई।

वहीं इस घटना के बाद यह भी सामने आ रहा है कि गिद्धौर में लगाए गए मेले में नाव के झूले और मौत का कुआं सहित कई ऐसे झूले थे जिन्हें जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी। इसके बावजूद इन्हें चलाया जा रहा था।

इस घटना के संदर्भ में गिद्धौर थानाध्यक्ष बृजभूषण कुमार सिंह ने बताया -
एक युवक के नाव के झूले से गिरने और घायल होने की सूचना मिली थी। जिसे इलाज के लिए पटना ले जाया गया था। जानकारी मिली है कि उसकी मौत हो गई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ