Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : लगातार हुई बारिश से पतसंडा में गिरा घर, बाल-बाल बचे बुजुर्ग दंपति

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 5 अक्टूबर 2023 : बीते दिन हुई बारिश की बूंद गरीब के आशियाने पर आफत बनकर बरसी। घटना प्रखण्ड क्षेत्र के पतसंडा पंचायत की है, जहां बीते रात्रि लगातार हुई बारिश से मिट्टी और खपरैल से बने घर की दीवार गिर गई। हालांकि, घटना में एक बुजुर्ग दंपति बाल बाल बच गया ,लेकिन उनके समक्ष रहने की समस्या उत्पन्न हो गई।

जानकारी के मुताबिक , स्थानीय निवासी उपेन्द्र रावत उर्फ ओ पी (65वर्ष)का आवास स्थान कुमार सुरेंद्र सिंह स्टेडियम के पीछे है, जहां मिट्टी और बॉस से बने एक छोटे से घर में अपने पत्नी के साथ रहते हैं। बीते रात अपने घर के बरामदे पर दंपति सोए हुए थे, लगातार हो रहे बारिश के बीच अचानक मिट्टी से बने घर की दीवार एवं खपरैल की छत भरभरा कर गिर पड़ी। इसमें दंपति बाल बाल बच गए।

पीड़ित गृहस्वामी ओ पी रावत बताते हैं कि, पीएम आवास योजना के लिए पात्रता के बावजूद अभी तक आवास योजना का लाभ नहीं मिला, किसी तरह मिट्टी और बांस से घर बनाकर सिर छुपा रहे थे, बारिश में आवास ध्वस्त हो जाने से अब सिर छुपाने तक की जगह नहीं रही।

ठंड का मौसम दस्तक देने वाला है , ऐसे में यदि सरकारी और विभागीय स्तर पर कोई पहल न की गई तो जीवन का गुजर बसर मुश्किल हो जाएगा। इधर, खबर लिखे जाने तक पीड़ित द्वारा अंचलाधिकारी गिद्धौर को आवेदन दिया जा रहा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ