ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : भलुआ में होगा स्वच्छता ही सेवा अभियान का आयोजन

जमुई/बिहार। दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक क्षेत्रीय कार्यालय , जमुई के सौजन्य से चकाई प्रखंड अंतर्गत बामदह बाजार के समीप भलुआ गांव स्थित चर्च के मैदान पर अगामी 11 अक्टूबर को स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम की तैयारी जारी है।

क्षेत्रीय प्रबंधक ललित नारायण मिश्र ने इस आशय की जानकारी देते हुए कहा कि देशभर में स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसका थीम " कचरा मुक्त भारत " है। पीएम मोदी के द्वारा स्वच्छता के आह्वान से प्रेरित होकर देशवासी सामूहिक रूप से एकता और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए इस मुहिम का हिस्सा बन रहे हैं और इसे सफल बना रहे हैं। यह जन आंदोलन राष्ट्र के लिए व्यापक परिणाम हासिल कर रहा है। इस अभियान का लक्ष्य भारत के 75 प्रतिशत गांवों को ओडीफ प्लस के रूप में घोषित करना , ठोस या तरल कचरा का प्रबंधन करना और गांवों को खुले में शौच से मुक्त की स्थिति को बनाए रखना है। यह मुहिम स्वच्छता और साफ - सफाई के प्रति सरकार एवं समुदाय की दृढ़ प्रतिबद्धता पर भी जोर देता है।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने स्वच्छता ही सेवा अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के साथ लोगों को इसके लिए सजग और सचेत करने हेतु 11 अक्टूबर को जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाने की बात कही। उन्होंने आयोजन स्थल भलुआ स्थित चर्च के मैदान पर विकास से संबंधित स्टॉल लगाए जाने की बात-बताते हुए कहा कि यहां उपस्थित जनों को बैंक से संबंधित साइबर क्राइम , निष्क्रिय खाता को सजीव बनाने , जमा खाता में नामांकन की सुविधा आदि विषयों की जानकारी दी जाएगी और उन्हें जागरूक किया जाएगा।

इस अवसर पर स्वजनों के मनोरंजन हेतु नामचीन कलाकार गीत और नुक्कड़ नाटक पेश करेंगे और इसके जरिए भी आमजनों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करेंगे। श्री मिश्र ने जिलावासियों से अनुरोध करते हुए कहा कि निर्धारित कार्यक्रम में हिस्सा लें और साफ - सफाई के मामले में अपना क्षमतावर्धन करें।

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के मुख्य प्रबंधक महेंद्र बादल , ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिन्हा , लोक कलाकार बसंत कुमार आदि जन मौके पर उपस्थित थे। सबों ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर - संभव प्रयास किए जाने की बात कही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ