ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर में बिजली–पानी की आपूर्ति बाधित होने से लोग परेशान

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 23 सितंबर 2023 : गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र में विगत दो दिनों से बिजली–पानी की समस्या से ग्रामीण परेशान हो गए हैं। बिहार में मानसून के एक बार फिर से मेहरबान होने के बाद लगातार हो रही बारिश के कारण बिजली आपूर्ति चरमरा गई है। वहीं बिहार सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा संचालित गिद्धौर ग्रामीण जलापूर्ति योजना के हर घर नल का जल के पानी टंकी में गुरुवार की देर रात ट्रांसफार्मर जल जाने की वजह से पानी सप्लाई बाधित हो गई है।

इस संदर्भ में पंप ऑपरेटर शंभू पासवान ने बताया -
ट्रांसफार्मर जल जाने की सूचना स्थानीय प्रतिनिधि एवं पदाधिकारियों को दी गई है। जिसके बाद बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा पानी टंकी पर आकर मुआयना भी किया गया है। अब नया ट्रांसफार्मर लगने के बाद ही जलापूर्ति चालू हो सकेगी। इसमें कम से कम दो दिनों का समय लग सकता है।

वहीं शुक्रवार की दोपहर 3 बजे के आसपास बारिश के दौरान ही 33 हजार वोल्ट के मेन सप्लाई लाइन का तार टूट जाने के कारण बिजली आपूर्ति चरमरा गई है। इसके मरम्मती के लिए देर रात तक मानव बल कर्मी जुटे रहे, लेकिन कई स्थानों पर तार टूट जाने की वजह से इसका मरम्मत नहीं किया जा सका है।
इस बारे में विद्युत शक्ति उपकेंद्र गिद्धौर के जेईई मोहन आनंद ने बताया -
विभाग के मानव बल कर्मी लगातार फॉल्ट ढूंढकर उसकी मरम्मती में जुटे हैं। जल्द से जल्द बिजली आपूर्ति बहाल हो सके, इसके लिए हम सभी प्रतिबद्ध हैं।

बिजली–पानी की आपूर्ति बाधित होने की वजह से गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के लाखों ग्रामीण प्रभावित हो रहे हैं।  खबर संप्रेषण तक बिजली नहीं आई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ