गिद्धौर : पुण्यतिथि पर याद किए गए शिक्षाविद डी एन झा, श्रद्धांजलि सभा आयोजित

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur /Jamui), 23 सितंबर 2023 : समाज में शिक्षा के क्षेत्र में अविस्मरणीय योगदान करने वाले शिक्षाविद दयानाथ झा के पहली पुण्यतिथि प गिद्धौर सेंट्रल स्कूल एवं +2 एमसिभी गिद्धौर हाई स्कूल में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की गई। इस सभा में शिक्षाविदों, बुद्धिजीवियों और समाजसेवियों ने स्व. डी एन झा के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की। इस दौरान आगंतुकों द्वारा शिक्षाविद् दया नाथ झा के तस्वीर पर पुष्प माला अर्पित कर दो मिनट के लिए प्रार्थना सभा भी आयोजित की गई।

मौके पर गिद्धौर सेंट्रल स्कूल के निदेशक अमर सिंह ने कहा कि दिवंगत शिक्षाविद् डी एन झा ने शिक्षित समाज की कल्पना की थी। मध्य विद्यालय बराजोर झाझा से प्राचार्य के रूप में सेवानिवृत्त के बाद भी अपने पूरे जीवन काल के दौरान समाज में शैक्षणिक उत्थान के लिए समर्पित रहे।
वहीं, महाराज चंद्रचूड़ विद्या मंदिर गिद्धौर के प्रभारी प्राचार्य मो. मंजूर आलम ने कहा कि आज के शिक्षिकों को उनके जीवन से अनुशासन और कर्तव्यनिष्ठता से सीख लेने की जरूरत है। वहीं, जन शिक्षण संस्थान जमुई के निदेशक अंशुमान, प्रोग्राम ऑफिसर अमित कुमार व अकाउंटेंट मनोज कुमार ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि एक प्राचार्य के रूप में कुशल शिक्षण व्यवस्था के लिए स्व. डी एन झा समाज में सदैव पूजनीय रहेंगे।

उधर, शिक्षाविद् डी एन झा के प्रथम पुण्यतिथि पर जमुई सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर आयोजित कर रक्त अर्पण श्रद्धांजलि भी दी गई है।
इसके आलावा शिक्षक नेता आनंद कौशल सिंह, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ एन डी मिश्र, पूर्व प्रखंड प्रमुख श्रवण यादव, पतसंडा पंचायत के पूर्व मुखिया दिलीप कुमार दास, समाजसेवी कुणाल सिंह, राजीव कुमार उर्फ पिंकू साव, गुरुदत्त प्रसाद, डॉ. शशि शेखर, कृष्णकांत झा, के अलाव स्थानीय शिक्षाविद्,बुद्धिजीवियों ने भी नम आंखों से शिक्षाविद् स्व. डी एन झा को याद कर उन्हे नमन किया।
Previous Post Next Post