Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : खड़हुआ गांव में घरेलू गैस सुरक्षा शिविर आयोजित, गृहिणियों को किया गया जागरूक

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 8 सितंबर 2023 : घरेलू एलपीजी गैस उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए गुरुवार को गिद्धौर प्रखंड के खड़हुआ गांव में राजश्री इण्डेन ग्रामीण वितरक गिद्धौर के द्वारा घरेलू गैस सुरक्षा शिविर का आयोजन किया गया शिविर में उपभोक्ताओं को गैस के बचाव व इससे होने वाले नुकसान से बचाव के सुझाव दिए गए।

वहीं उपभोक्ताओं को आपातकालीन परिस्थितियों में गैस लिकेज व सिलेंडर से होने वाले दुघर्टनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई। इसके अलावा उपभोक्ताओं को गैस के प्रयोग व समय समय पर एहतियात बरतने की सलाह के साथ एलपीजी पंचायत की भी समुचित जानकारी प्रदान की गई।

शिविर में उपभोक्ताओं को जानकारी देते हुए एजेंसी के कर्मी मो. जमील एवं पवन कुमार ने संयुक्त रूप से एलपीजी सुरक्षा के मूल साझा किए। बताया कि चूल्हे पर काम न करते समय और सोने से पहले रात को रेगुलेटर हमेशा बंद करके रखें, चूल्हे को हमेशा सिलेंडर से ऊंचे स्थान पर रखे। सिलेंडर रखने के लिए घर की रसोई में प्लेटफार्म का बनाया जाना अत्यावश्यक है।
कर्मियों ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में गैस का प्रयोग करते समय अशिक्षित गृहणियां असावधानियां बरतती है,जिनके परिणामस्वरूप लापरवाही के कारण गंभीर दुर्घटनाएं घटित हो जाती है। इन दुर्घटनाओं से बचने के लिए इन्हें सुरक्षा के मंत्र अपनाना चाहिए ताकि उपभोक्ता इन सुरक्षा नियमों का पालन कर जान माल की रक्षा कर सके।

मौके पर कर्मी प्रमोद सिंह, विकास सिंह के अलावा स्थानीय ग्रामीण महिलाएं मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ