Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने हेतु नियोजन मेला आयोजित

जमुई (Jamui), 4 अगस्त 2023 : बिहार सरकार, श्रम संसाधन विभाग के निर्देश पर जिला नियोजनालय ने श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर एक दिवसीय नियोजन मेला का आयोजन किया। जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) ने दीप प्रज्वलित कर मेला का उद्घाटन करते हुए कहा कि बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने में इस मेला का खास महत्व है।

उन्होंने नियोजन मेला में 27 संस्थाओं के हिस्सा लेने की जानकारी देते हुए कहा कि 3000 से अधिक युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य है। श्री सिंह ने 10 स्टॉल के जरिए भी युवाओं का मार्गदर्शन किए जाने की बात बताते हुए कहा कि बेरोजगार युवा - युवती इसमें भाग लें और विकास की मुख्य धारा में शामिल होकर जिला के साथ राज्य की तरक्की में सहयोग दें।
डीएम ने मेला आयोजन के लिए जमुई नियोजनालय की जमकर तारीफ की और पदाधिकारियों एवं कर्मियों को साधुवाद दिया। उन्होंने इस अवसर पर बेहतर तरीके से विभागीय कार्यों को करने के लिए जिला नियोजन पदाधिकारी मो. तौशीफ क्याम , चीकू जी और शानू जी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

भागलपुर प्रमंडल के उप निदेशक भरत जी राम ने इस अवसर पर श्रम संसाधन विभाग की नीतियों एवं कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए कहा कि कौशल युवा कार्यक्रम युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने में मददगार साबित हो रहा है।
उन्होंने युवा और युवतियों से अनुरोध करते हुए कहा कि वे कौशल विकास कार्यक्रम से जुड़कर अपने आपको आत्मनिर्भर बनाएं। उन्होंने उपस्थित जनों को कई कार्यक्रमों की जानकारी दी और उनका क्षमतावर्धन किया।
डीआरसीसी के प्रबंधक विनय शंकर , राजनंदनी , तनीषा आदि ने नियोजन मेला के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया मौजूद लोगों को अहम जानकारी दी।
जाने माने उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार ने कार्यक्रम का मंच संचालन कर इसे जहां शिखर पर विराजमान किया वहीं जिला नियोजन पदाधिकारी मो. तौशीफ क्याम ने धन्यवाद ज्ञापन की औपचारिकता पूरी कर उद्घाटन सत्र समाप्ति की घोषणा की।

कार्यक्रम के अंत में उप निदेशक भरत जी राम , जिला नियोजन पदाधिकारी मो. तौशीफ क्याम ने संयुक्त रूप से कौशल युवा कार्यक्रम के उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र भेंट किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ