Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : सांसद चिराग पासवान की अध्यक्षता में दिशा की हुई बैठक, विभागों की हुई समीक्षा

जमुई (Jamui), 19 अगस्त 2023 : सांसद चिराग पासवान की अध्यक्षता में समाहरणालय के संवाद कक्ष में दिशा की बैठक हुई। बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, कृषि, विद्युत, सामाजिक पेंशन, आवास योजना, खाद्य आपूर्ति, सिचाई, ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य विभाग, आरडब्लूडी, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, उद्योग एवं कल्याण सहित अन्य कई महत्वपूर्ण विभागों के प्रगति प्रतिवेदन की समीक्षा की गई।

सांसद चिराग पासवान (MP Chirag Paswan) ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी अस्पतालों में चिकित्सक की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं वहीं ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता को क्षेत्र में रहकर जीर्ण - शीर्ण सड़कों का मरम्मत कराने का निर्देश दिया।
उन्होंने इसी संदर्भ में विद्युत विभाग को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अलीगंज , सिकंदरा , झाझा आदि स्थानों में केबलिंग का कार्य यथाशीघ्र सुनिश्चित कराएं। सांसद ने प्रधानमंत्री आवास योजना की सूक्ष्मता से समीक्षा की और उप विकास आयुक्त को जरूरी निर्देश दिए।

उन्होंने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की और कार्यपालक अभियंता को कार्यों में गुणवत्ता बनाए रखने का निर्देश दिया। सांसद ने तमाम विभागों के कार्यों की समीक्षा की और निष्ठा के साथ दायित्वों का निर्वहन किए जाने का निर्देश दिया। कृषि विभाग की समीक्षा में सुखाड़ की संभावित स्थिति को देखते हुए आकस्मिक फसल योजना पर फोकस करने को कहा।
जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के जरिए विभागीय प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और सांसद को वांछित जानकारी दी।

जिला विकास समन्वय और अनुश्रवण समिति की बैठक में जमुई विधायक श्रेयसी सिंह (Jamui MLA Shreyasi Singh), सिकंदरा विधायक प्रफुल्ल कुमार मांझी (Sikandara MLA Prafulla Kumar Manjhi) पुलिस अधीक्षक डा. शौर्य सुमन (SP Dr Shaurya Suman), उप विकास आयुक्त शशि शेखर चौधरी, अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी, नगर परिषद अध्यक्ष मो. हलीम समेत अधिकांश जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड प्रमुख उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ