Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : अभयपुर गांव पहुंची साईकिल यात्रा, ग्रामीणों से की पौधरोपण की अपील

जमुई (Jamui), 7 अगस्त 2023 : साईकिल यात्रा एक विचार के 396 वीं यात्रा के क्रम में एक दर्जन से अधिक सदस्यो का समूह अपने रविवारीय यात्रा के क्रम में जमुई श्री कृष्ण सिंह स्टेडियम से निकल कर अभयपुर ग्राम पहुंची। इस यात्रा के क्रम में ग्रामीणों को अधिक से अधिक पौधा रोपण करने का अपील की गई। 

मौके पर पर्यावरण अभियान को बढ़ावा देते हुए उपस्थित विकास  सिंह ने बताया कि इंसान व पर्यावरण का रिश्ता दोस्ती तरह होना चाहिए , जैसे हम सभी दोस्तों से प्यार व परवाह करते है वैसे ही पर्यावरण के साथ भी प्यार व परवाह ज़रूरी है। 
सदस्य लड्डू मिश्रा ने बताया कि पौधारोपण सिर्फ फोटोग्राफी तक ही सीमित ना रखें बल्कि पौधों की देखभाल भी करें या फिर ऐसे स्थानों पर पौधे लगाएं जहां उनकी देखभाल हो सके।

मंच के सदस्य अभिषेक सिन्हा ने बताया कि तुलसी एवं पीपल जैसे पौधों का उदाहरण देते हुए कहा कि ऐसे पौधे 24 घंटे ऑक्सीजन छोड़ते हैं जिससे कि आसपास का वातावरण शुद्ध रहता है और ऐसे पौधे भी लगाते रहना चाहिए। 
वहीं सदस्य शैलेश भारद्वाज ने पौधा से मित्रता आपको हरेक पल स्वस्थ स्वच्छ रखेगा बल्कि मानव जीवन छोड़ने के बाद हमे तीन पेड़ के लकड़ी समान दाह संस्कार में काम आता है। मानवों के लिए पौधा सच्चे मित्र से कम नही इसलिए ज्यादा से ज्यादा पौधे से मित्रता करें। 

इस अवसर पर विचार मंच के सदस्य, संतोष कुमार सुमन, गुंजन कुमार मिश्रा, विकास सिंह, धीरज कुमार सिंह, शैलेश भारद्वाज, लड्डू मिश्रा, ग़ोलु कुमार, राकेश कुमार, अरुणेश मिश्रा, ठाकुर डुगडुग सिंह, विपिन कुमार, सुजीत कुमार सिंह, शांतनु सिंह, रविन्द्र सिंह, भोला प्रसाद,  सहित कई ग्रमीण उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ