Breaking News

6/recent/ticker-posts

झाझा : मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा आयोजित, दिलाई गई शपथ

झाझा/जमुई (Jhajha/Jamui), 24 जुलाई 2023 : देश के लिए विभिन्न प्रदेशों में शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाने के बाद मिलेनियम स्टार फाउंडेशन (Millennium Star Foundation) ने अब स्वच्छता के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए केन्द्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन में योगदान दिया है।
इसके तहत झाझा प्रखण्ड के धमना गांव में चलाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा में रविवार को युवा छात्र-छात्राओं को स्वच्छता बनाये रखने की शपथ दिलाई गई। इसमें स्थानीय जय हिन्द कोचिंग संस्थान, शिक्षक गणेश रावत उर्फ़ गुरुजी, अजीत कुमार, आशीष कुमार व स्थानीय ग्रामीणों के अलावे दर्जनों युवाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशान्त साईं सुन्दरम के निर्देश एवं जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार झा के मार्गदर्शन पर आयोजित हुए इस कार्यक्रम के दौरान युवाओं ने गांव में भृमण कर ग्रामीणों को स्वच्छता से जुड़ने के प्रति जागरूक किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे फाउंडेशन के पंचायत अध्यक्ष अभिलाष कुमार ने बताया कि प्रतिबद्धता एवं सामूहिक सहयोग से ही एक स्वच्छ समाज का निर्माण सम्भव है। इसमें युवाओं की भूमिका अहम हो जाती है। ऐसे में फाउंडेशन के द्वारा स्वच्छता के प्रति जागृति लाने का प्रयास किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ