गिद्धौर : बाल तस्करी रोकने के लिए सेवा के राजनबांध गांव में निकाली गई जागरूकता रैली

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 30 जुलाई 2023 : प्रखंड के सेवा पंचायत के राजनबांध गांव में ग्राम नेहरू युवा ट्रस्ट,कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन एवं आईएलओ प्रयास संस्था के संयुक्त तत्वावधान में बचपन बचाओ कार्यक्रम के तहत रविवार को जागरूकता रैली निकाली गई।बच्चों के अधिकारों और कर्तव्यों को समझाने व बाल तस्करी रोकने के लिए इंटरनेशनल चिल्ड्रेन ट्रैफिकिंग डे के मौके पर जागरूकता रैली निकाली गई।
इस रैली में आसपास के आधा दर्जन गांवों से गरीब तबके के तकरीबन 60 बच्चों शामिल होकर अपने हाथें में स्वास्थ्य, पोषण,और शिक्षा अधिकारों के नारों से लिखी तख्तियों के माध्यम से ग्रामीणों के बीच जागरूकता का प्रसार किया।मौके पर कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन के डीसी नन्दलाल सिंह ने बताया कि,समाज में बाल तस्करी, बाल मजदूरी,बाल विवाह जैसे कुप्रथाओं पर विराम लग सके। इसके लिए समुदाय आधारित कार्यक्रमों पर बल दिया जा रहा है।
वहीं प्रयास संस्था के जिला कॉर्डिनेटर विकास रंजन ने कहा  -
शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी के साथ साथ बच्चों को उनका समुचित लाभ दिलाना हमारी प्राथमिकता है। इसकी पूर्ति के लिए विभागीय प्रशासनिक स्तर पर भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।

वहीं प्रखंड समन्वयक सावित्री सिंह ने बच्चों को इन कुप्रथाओं के खिलाफ खड़े होने की शपथ भी दिलाई। 
मौके पर खैरा प्रखंड समन्वयक धनंजय कुमार सिंह,जमुई सदर से गीता भारती,ट्रेनर गुड़िया केशरी, सहयोगी अभिलाष कुमार,नीतीश कुमार,अन्नू कुमारी के अलावे स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post