गिद्धौर : प्रशिक्षुओं ने पोस्टर मेकिंग के माध्यम से उकेरी पर्यावरण की तस्वीर, किया जागरूक

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 8 जून 2023 : केंद्र सरकार के जी-20 जनभागीदारी कार्यक्रम के तहत जन शिक्षण संस्थान जमुई द्वारा कौशल वर्द्धक प्रतियोगिताएं व इवेन्ट का सिलसिला एक जून से जारी है। इसी क्रम में गुरुवार को जन शिक्षण संस्थान जमुई के विभिन्न प्रशिक्षण केन्द्रों पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई , जिसमें प्रशिक्षुओं ने भाग लेकर अपने कल्पनाओं को आकार प्रदान किया। प्रशिक्षुओं ने पर्यावरण संरक्षण से जुड़े तस्वीर को कागज की सीट पर कलर के माध्यम से अपने कला का प्रदर्शन किया।
गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल में सन्चालित जेएसएस जमुई के आईटी शाखा में सोनाली कुंमारी, शीतल कुमारी, बबली कुंमारी एवं नेहा कुंमारी ने संयुक्त रूप से पोस्टर मेकिंग में पर्यावरण के बिगडती स्थिति पर तस्वीर बनाई ।
जन शिक्षण संस्थान जमुई के निदेशक अंशुमान ने बताया कि केंद्र सरकार के जी20 थीम ओर आधारित जनभागीदारी कार्यक्रम के तहत यह प्रतियोगिता गिद्धौर के अलावे, मलयपुर, झाझा बरहट आदि प्रखण्डों के विभिन्न सेन्टरों पर ट्रेनर द्वारा कराई गई है।
उम्दा प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षुओं को सम्मानित भी किया जायेगा। इस तरह के प्रतियोगिता से बच्चों में कौशल उन्नयन के साथ उनके बौद्धिक रचनात्मकता की वृद्धि होती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post