Breaking News

6/recent/ticker-posts

मोकामा में नाबालिग लड़की की हत्या, जदयू प्रदेश महासचिव ने अतिपिछड़ा आयोग से संज्ञान की रखी मांग

पटना/बिहार (Patna/Bihar), 6 जून 2023 : जदयू के प्रदेश महासचिव प्रगति मेहता ने बिहार राज्य अतिपिछड़ा वर्ग आयोग से मोकामा के शिवनार में नाबालिग लड़की की हत्या मामले की जांच का आग्रह किया है. मंगलवार को उन्होंने आयोग के कार्यालय में अध्यक्ष डॉ नवीन आर्य से मुलाकात कर इस सिलसिले में एक ज्ञापन सौंपा.
श्री मेहता ने कहा कि मोकामा के शिवनार में अतिपिछड़े वर्ग की धानुक जाति की एक 17 वर्षीय लड़की की लाश रेलवे पटरी से बरामद हुई है. घटना 18 मई 2023 की बताई जा रही है. 20 मई को परिजनों ने इसकी प्राथमिकी मोकामा थाने में दर्ज करवाई है. परिजनों ने ऐसी आशंका जताई है कि उसकी बच्ची के साथ गलत हरकत करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई. इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. गरीब परिवार के पीड़ित परिजनों का बुरा हाल है सभी दहश्त में हैं. वहीं अतिपिछड़े वर्ग के लोगों में आक्रोश है.
ऐसे में श्री मेहता ने आयोग के अध्यक्ष से एक जांच टीम गठित कर पीड़ित परिवार से मिलकर मामले की जाँच करने का आग्रह किया है. इससे जाँच में तेजी आएगी, वहीं अपराधियों की गिरफ़्तारी और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में आयोग के स्तर से भी कार्रवाई होगी. आयोग के अध्यक्ष डॉ आर्य ने मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए गंभीरता से मामले की जाँच कराने का आश्वासन दिया.

उन्होंने आयोग के सचिव से पुलिस अधिकारियों से बात कर अब तक की जाँच और अपराधियों की शीघ्र गिरफ़्तारी हो इसके लिए पहल करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि शीघ्र एक टीम बनाकर घटनास्थल पर भेजकर मामले की जाँच करवाई जाएगी. इस मौके पर राजद के पूर्व प्रदेश सचिव राकेश कुमार भी उपस्थित थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ