Breaking News

6/recent/ticker-posts

मुख्यमंत्री ने बेहतर कार्य के लिए जमुई डीएम को किया पुरस्कृत

जमुई (Jamui), 5 मई 2023 :  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिविल सेवा दिवस 2023 के अवसर पर पटना स्थित अधिवेशन भवन में शुक्रवार को जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह को बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने डीएम को बधाई देते हुए कहा कि सामान्य प्रशासन विभाग की प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी ने राज्य भर में लोक शिकायतों के निपटारे के आधार पर सूबे के जिलों को रैंकिंग जारी किया है। बीते अगस्त माह की रैंकिंग में जमुई जिला पूरे राज्य में इस मामले में चोटी पर रहा जिसका सारा श्रेय जमुई के जिलाधिकारी को जाता है।

जमुई जिला ने लक्ष्य के अनुरूप शिकायतों का निपटारा कर नया इतिहास रचने के साथ सफलता का पताका आसमान में लहराया है। 

बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी ने सूची जारी कर जमुई जिला को नियत समय में प्राप्त आवेदनों के शत प्रतिशत निपटारे के लिए अव्वल माना है। इसी परिप्रेक्ष में इस जिले के डीएम को पुरस्कृत किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने जमूई डीएम के कार्यों की जमकर तारीफ की और उन्हें हृदयतल से बधाई दिया।

उधर जिलाधिकारी ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि को जिला प्रशासन के साथ यहां के नागरिकों को समर्पित करते हुए कहा कि यह अचंभित करने वाला कीर्तिमान है। उन्होंने इसे तमाम अधिकारियों की मेहनत का प्रतिफल बताते हुए कहा कि लोक शिकायत निवारण में जमुई जिला को चोटी पर विराजमान करने के लिए सभी सुपात्र बधाई के योग्य हैं। डीएम ने अधिकारियों को अशेष, अनंत, अमिट, अमूल्य, असंख्य और अनगिनत बधाई देते हुए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया।

सर्विदित है कि डीएम अवनीश कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व में जमुई जिला हर क्षेत्र में तरक्की की राह पर तेजी से अग्रसर है। यह उनकी सजगता और जागरूकता का परिचायक है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ