गिद्धौर : द डेफिनिट सक्सेस कोचिंग सेन्टर में मैट्रिक-इंटर उत्तीर्ण परीक्षार्थियों का हुआ सम्मान

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 8 अप्रैल : जमुई जिलांतर्गत गिद्धौर के पतसंडा पंचायत के वार्ड संख्या 1 में संचालित द डेफिनिट सक्सेस कोचिंग सेन्टर में शुक्रवार को मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा में इस वर्ष उत्तीर्ण हुए परीक्षार्थियों के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया।
इस अवसर पर उक्त संस्थान के माध्यम से मैट्रिक-इंटर परीक्षा की तैयारी कर परीक्षाओं में सफलता हासिल करने वाले छात्र–छात्राओं को समारोह में बतौर अतिथि राष्ट्रीय स्तर पर कार्यरत सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के संस्थापक-अध्यक्ष सुशान्त साईं सुन्दरम, फाउंडेशन के जमुई जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार झा एवं द डेफिनिट सक्सेस कोचिंग सेन्टर के संचालक सौरभ कुमार द्वारा संयुक्त रूप से पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के अतिथि मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के संस्थापक-अध्यक्ष सुशांत साईं सुंदरम (Sushant Sai Sundaram) ने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि डिग्री के साथ–साथ व्यवहारिक ज्ञान होना भी जरूरी है। वर्तमान समय मल्टी टास्किंग का है। इसलिए सदैव नई चीजों को सीखने और करने के लिए आतुर रहना चाहिए।
सुंदरम ने कहा कि द डेफिनिट सक्सेस कोचिंग सेन्टर (The Definite Success Coaching Centre) के संचालक सौरभ कुमार व सुभाषिनी सिंह के अथक मेहनत का ही परिणाम है कि यहां पढ़ने वाले बच्चे हर साल मैट्रीक व इंटर की परीक्षा में उम्दा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। बच्चों के रिजल्ट से ही यह मालूम हो जाता है कि उन्हें सही गाइडेंस दिया जा रहा है।
इस मौके पर मिलेनियम स्टार फाउंडेशन (Millennium Star Foundation) के जमुई जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार झा ने कहा कि कोचिंग सेंटर के संचालक सौरभ कुमार से व्यक्तिगत रूप से लंबे समय से पहचान है। जरूरतमंद बच्चों को शिक्षित करने के प्रति इनका समर्पण इन्हें और इनके संस्थान को अनूठा बनाता है।
वहीं द डेफिनिट सक्सेस कोचिंग सेन्टर के संचालक सौरभ कुमार ने बच्चों से कहा कि जीवन में आशातीत सफलता के लिए मेहनत आवश्यक है। लगन, समर्पण और मेहनत के बल पर ही जीवन में मुकाम हासिल कर सकते हैं। बच्चों को अच्छी शिक्षा और अच्छे रिजल्ट देने के लिए हम कृत संकल्पित हैं।
सम्मान समारोह कार्यक्रम को व्यवस्थित तरीके से संपन्न कराने में द डेफिनिट सक्सेस कोचिंग सेन्टर की सह–संचालिका सुभाषिनी सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
समारोह में द डेफिनिट सक्सेस कोचिंग सेन्टर से मैट्रीक परीक्षा की तैयारी कर 350 से अधिक अंक प्राप्त कर सम्मानित होने वालों में सौरभ कुमार, सुधांशु कुमार, प्रीति कुमारी, निशा कुंमारी, सावन कुमार, सिद्धार्थ कुमार, नीतीश कुमार, आनंद कुमार, ऋचा कुंमारी , निधि कुंमारी, अनूप कुमार, सोनू कुमार, मुस्कान कुंमारी तथा इंटर परीक्षा की तैयारी कर 350 से अधिक अंक प्राप्त कर सम्मानित होने वालों में वाले प्रमोद कुमार, अभिनव कुमार, अर्पिता कुंमारी, ब्रजेश कुमार, प्रीति कुंमारी, नेहा कुंमारी, लक्ष्मी कुंमारी, अमित कुमार शामिल हैं।

इस मौके पर बड़ी संख्या में कोचिंग सेंटर के छात्र–छात्राएं उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post