Breaking News

6/recent/ticker-posts

स्वच्छता अभियान में जमुई को मिली बड़ी कामयाबी, प्रदेश में हासिल किया दूसरा स्थान

जमुई (Jamui), 21 अप्रैल 2023 : बिहार में स्वच्छता अभियान में जमुई जिला को दूसरा स्थान हासिल हुआ है। स्वच्छता से संबंधित कार्य करने को लेकर जमुई ने जिस चोटी को छुआ है वह बेमिसाल है। इस उपलब्धि की जितनी भी सराहना की जाए वह कम है। जिला प्रशासन और यहां के नागरिकों के आपसी समन्वय और सहयोग से जमुई जिला स्वच्छता के क्षेत्र में नया इतिहास रचा है। 

विभागीय अधिकारी इस ऐतिहासिक उपलब्धि का सारा श्रेय जनप्रिय जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) को देते हुए कहा कि उनकी सकारात्मक सोच और कुशल नेतृत्व ने जमुई जिला को स्वच्छता के मामले में चोटी पर विराजमान किया है।
    
बिहार सरकार , ग्रामीण विकास विभाग के आला अधिकारी बालामुरुगन डी , निदेशक राहुल कुमार समेत कई ओहदेदारों ने पटना स्थित अधिवेशन भवन में भव्य समारोह आयोजित कर स्वच्छता के क्षेत्र में श्रेष्ठतम कार्य के लिए जमुई जिला के डीडीसी शशि शेखर चौधरी और लक्ष्मीपुर प्रखंड के बीडीओ प्रभात रंजन को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया साथ ही पदाधिकारी द्वय के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 
    
 सर्वविदित है कि लक्ष्मीपुर प्रखंड के हरला पंचायत के दनहा गांव में गोवर्धन योजना , प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट , डब्लूपिओ सहित अन्य योजनाओं का निर्माण रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया। संबंधित सभी योजना स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर वांछित परिणाम दे रहा है। नागरिक भी स्वच्छता को लेकर सजग एवं सचेत हैं। परिणामस्वरूप जमुई का डंका बिहार में बजने लगा है और अन्य जिले के लोग इसे मानदंड के रूप में देखने लगे हैं।
उधर डीएम अवनीश कुमार सिंह ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा की आपके कार्य के बदौलत ही इतना बड़ा सम्मान जमुई जिला को मिल पाया है। उन्होंने इसे जमुई के लिए गौरव की बात बताते हुए कहा कि यहां के अधिकारी जिस तन्मयता के साथ कार्य कर रहे हैं , आने वाले दिनों में और खुशखबरी सुनने को मिलेगी।
      
उल्लेखनीय है कि बीते 16 अप्रैल को ही भूमि निबंधन के मामले में भी कीर्तिमान स्थापित करने के लिए यहां के जिला अवर निबंधक और चकाई अवर निबंधक को पटना में विभागीय मंत्री ने सम्मानित किया था।
     
इधर जमुई जिला के हर क्षेत्र में तेजी से तरक्की करने के साथ चोटी पर पहुंचाने के लिए यहां के अधिकारी और नागरिक प्रगतिशील जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह के प्रति शत शत आभारी हैं। अधिकारियों एवं नागरिकों ने उनके कुशल नेतृत्व की जमकर तारीफ की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ